झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख कोरोना पॉजिटिव, लोगों से की ये अपील
Ranchi News in Hindi

झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख कोरोना पॉजिटिव, लोगों से की ये अपील
मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी की जंग को हम सभी जागरूकता के माध्यम से ही जीत सकते हैं. (फाइल फोटो)

अब हेमन्त मंत्रिमंडल (Hemant Cabinet) के तीसरे मंत्री कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इससे पहले मिथिलेश ठाकुर और बन्ना गुप्ता कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 8:26 AM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां कृषि मंत्री बादल पत्रलेख कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. बादल पत्रलेख (Badal Patralekh) के निजी आप्त सचिव ने यह जानकारी दी है. शनिवार को कृषि मंत्री का सैम्पल जांच के लिए लिया गया था. शनिवार देर रात उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही अब हेमन्त मंत्रिमंडल के तीसरे मंत्री कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

इससे पहले मिथिलेश ठाकुर और बन्ना गुप्ता कोरोना संक्रमित पाए गए थे. मंत्री बादल पत्रलेख ने खुद को होम आइसोलेशन में रखा है. उन्होंने सभी से अपील की है कि हाल के दिनों में जो भी व्यक्ति उनके संपर्क में आए हैं, वे कोरोना की जांच जरूर करा लें. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की जंग को हम सभी जागरूकता के माध्यम से ही जीत सकते हैं.







दरअसल, झारखंड में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. अब इसकी चपेट में मंत्री सहित कई नेता भी आ गए हैं. कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन (Shibu Soren) और उनकी पत्नी रूपी सोरेन (Rupi Soren) के कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए जाने के बाद अब उनके मोरहाबादी आवास (Mohababadi Residence) के 18 कर्मचारी भी इस घातक वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इन 18 कर्मचारियों ने कुछ सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं. इन सभी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. मिली जानकारी के अनुसार, रिपोर्ट आने के बाद इन सभी कर्मचारियों को शिबू आवास से अलग कर आइसोलेट कर दिया गया है और सभी की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री तलाशी जा रही है.
24 अगस्त को फिर एक बार मुख्यमंत्री का लिया जा सकता है सैम्पल
स्वास्थ्य और जिला प्रशासन के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार यानि 24 अगस्त को राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन का स्वाब फिर से कोरोना जांच के लिए लिया जा सकता है. विशेषज्ञों के अनुसार, मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता की थी जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

24 घंटे में 13 कोरोना संक्रमितों की मौत
झारखंड में पिछले 24 घंटे में 13 कोरोना संक्रमितों की मौत हुयी है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 310 हो गयी है. बोकारो में 01, पूर्वी सिंहभूम में 07, हजरीबाग में 02, कोडरमा में 01 और रांची में 01 संक्रमित की इलाज के दौरान मौत हो गयी.

पिछले 24 घंटे में 872 नए संक्रमित मिले
राज्य में पिछले 24 घंटों में 872 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं, 814 लोगों ने कोरोना को परास्त भी किया है.अब राज्य में कोरोना के कुल केस जहां 29103 हैं जिसमें से 9607 एक्टिव केस हैं. 19186 लोगों ने अभी तक कोरोना को मात दे दी है. वहीं,  अभी तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 310 है.

किस जिले में मिले कितने पॉजिटिव
पिछले 24 घंटे में राज्य में 872 नए केस मिले हैं, जिसमें से बोकारो में 73, चतरा में 05, देवघर में 12, धनबाद में 30, दुमका में 17, पूर्वी सिंहभूम में 150, गढ़वा में 22, गिरिडीह में 21, गोड्डा में 11, गुमला में 11, हजारीबाग में 23, जामताड़ा में 26, खूंटी में 11, कोडरमा में 15, लातेहार में 23, लोहरदगा में 08, पाकुड़ में 10, पलामू में 54, रामगढ़ में 33, रांची में 188, साहेबगंज में 05, सरायकेला में 32,सिमडेगा में 11 और पश्चिमी सिंहभूम में 81 नए पॉजिटिव मिले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज