• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Jharkhand: गढ़वा में अपराधियों का तांडव, सड़क निर्माण कंपनी के चार वाहनों को फूंका, मांगी एक करोड़ की रंगदारी

Jharkhand: गढ़वा में अपराधियों का तांडव, सड़क निर्माण कंपनी के चार वाहनों को फूंका, मांगी एक करोड़ की रंगदारी

इससे पहले अपराधियों ने इंजीनियर का अपहरण किया था.

इससे पहले अपराधियों ने इंजीनियर का अपहरण किया था.

Garhwa News: गढ़वा के धुरकी में अज्ञात अपराधियों ने हथियारों सड़क निर्माण कर रही कंपनी वीआरएस (VRS) के कैंप कार्यालय पर हमला बोलकर कई वाहनों को फूंकने के साथ कुछ वाहनों को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. कंपनी के कर्मचारियों के मुताबिक, अपराधियों ने एक करोड़ी की रंगदारी मांगी है और नहीं देने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी है.

  • Share this:
गढ़वा. झारखंड के गढ़वा जिले (Garhwa District) के धुरकी में अज्ञात अपराधियों ने हथियारों के बल जमकर कर उत्पात मचाने का मामला सामने आया है. इस दौरान अपराधियों ने सड़क निर्माण कर रही कंपनी वीआरएस (VRS) के घघरी गांव में स्थित कैंप कार्यालय पर धावा बोलकर कई वाहनों को फूंकने के साथ कुछ वाहनों को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना शनिवार को लगभग 12 बजे यानी मध्यरात्रि की है. यही नहीं, इससे पहले कुछ अपराधियों ने कंपनी के इंजीनियर का भी अपहरण कर लिया था, लेकिन उसे वह करीब चार घंटे बाद जंगल में छोड़फर फरार हो गए थे.

बहरहाल, कंपनी बिलासपुर से बीरबल होते हुए धुरकी तक सड़क निर्माण कार्य कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, शनिवार मध्यरात्रि अचानक लगभग आधा दर्जन हथियारबंद नकाबपोश अपराधी वीआरएस कंपनी के घघरी स्थित कैंप कार्यालय पर आ धमके. उस समय कैंप में कंपनी के कर्मी सो रहे थे. जबकि अपराधियों ने आते ही सबसे पहले कैंप के कर्मियों को डराने के लिए फायरिंग की, जिसके बाद अपराधी एक चालक को पकड़कर पीटते हुए उसे लेकर कैंप ऑफिस पहुंचे. यही नहीं, अपराधियों ने ऑफिस में सो रहे सभी कर्मियों को वहां से बाहर निकलकर एक जगह जमा किया और कैंप में रखे डीजल को वाहनों पर छिड़ककर आग लगा दी. इस घटना में अपराधियों ने दो हाईवा, एक ग्रेडर और एक रोलर को आग के हवाले कर दिया. जबकि दो जेसीबी मशीन को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं, अपराधियों ने लगभग आधा घंटे तक उपद्रव किया और उसके बाद गंभीर अंजाम भुगतने की चेतावनी देते हुए चलते बने.

अपराधियों ने कंपनी से मांगी एक करोड़ रुपये की लेवी
सूत्रों के मुताबिक, अपराधियों ने कंपनी से एक करोड़ रुपये की लेवी की मांग की है. जाते-जाते धमकी भी दी है कि जल्द ही मैनेज करो नहीं तो अंजाम बुरा होगा.बता दें कि एक माह पूर्व गत 25 जून को अपराधियों ने वीआरएस कंपनी के खुटिया स्थित कैंप ऑफिस से साइड इंजीनियर नागेंद्र सिंह को दिनदहाड़े अगवा कर लिया था और अपने साथ लेकर जंगल के रास्ते निकल लिये थे. हालांकि उसे चार घंटे बाद मुक्त कर दिया था. अपराधियों ने दो प्रतिशत लेवी के लिये कंपनी के साइड इंजीनियर नागेंद्र सिंह का अगवा किया था. इसके पूर्व अपराधियों ने कई दफा मोबाइल पर लेवी के लिए धमकी भी दी थी. कंपनी के कमर्चारी ने बताया कि लगभग दो करोड़ का नुकसान अपराधियों किया है. वहीं, सूचना के बाद पहुंची पुलिस कैंप पर मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस ने बताया कि अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. इस मामले की छानबीन जारी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज