घर में घुसकर दंपति की हत्या, पीएलएफआई पर शक

Shailendra | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 6:06 PM IST
घर में घुसकर दंपति की हत्या, पीएलएफआई पर शक
कुलदीप द्विवेदी एसएसपी, रांची
Shailendra | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 6:06 PM IST
नक्सलियों ने खूंटी के लापुंग के मरहू गांव में रहने वाले अंगद वर्मा और उसकी पत्नी की घर में घुस कर गोली मार कर हत्या कर दी. प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई द्वारा इस घटना को अंजाम दिए जाने की बात सामने आ रही है. जिले के पुलिस कप्तान की माने तो यह दोहरी हत्या नक्सली संगठन पीएलएफआई और सम्राट गिरोह के आपसी वर्चस्व की लड़ाई का नतीजा है .

जानकारी के अनुसार आठ दस की संख्या में आए नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने के बाद घर वालों को धमकी भी दी. एक साल पहले घर के जवान बेटे और फिर घर की मुखिया की पत्नी समेत हत्या के बाद मिली इस धमकी से घर वाले सहमे हैं. डर और खौफ का साया परिवार वालों की आंखो में दिख रहा है. वे सब कुछ जानते हुए भी मुंह खोलने से कतरा रहे हैं.

रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने कहा कि घटना के बारे में अभी तक जो जानकारी मिली है उसके आधार पर इन हत्याओं में पीएलएफआई का हाथ है. एक अपुष्ट सूचना यह भी मिली है कि इस परिवार का एक लड़का सम्राट गिरोह से संबंध रखता था. संभवत: वह सक्रिय था. उस लड़के की ग्रामीणों ने दस-बारह माह पहले हत्या कर दी थी. इस वक्त यह घटना पीएलएफआई और सम्राट गिरोह के बीच आपसी लड़ाई का लग रहा है.

मालूम हो कि लापुंग के अलावा खूंटी, गुमला के कुछ इलाकों में सम्राट गिरोह और पीएलएफआई के बीच वर्चस्व को लेकर लागातार टकराव चल रहा है. इसमें अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है. घटना के बाद पुलिस इलाके में कांबिंग ऑपरेशन चलाती है और कुछ लोगों को गिरफ्तार करती है. लेकिन हत्याओं और घटनाओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर