Home /News /jharkhand /

पीएम जनधन योजना को लेकर फैली ये अफवाह, बैंकों में जुट रही महिलाओं की भीड़

पीएम जनधन योजना को लेकर फैली ये अफवाह, बैंकों में जुट रही महिलाओं की भीड़

पीएम जनधन योजना का पैसा निकालने के लिए बैकों में लाभुकों की भीड़ जुट रही है

पीएम जनधन योजना का पैसा निकालने के लिए बैकों में लाभुकों की भीड़ जुट रही है

भीड़ की वजह से बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं हो पा रहा है. हालांकि बैंक निजी सुरक्षा गार्ड के अलावा स्थानीय पुलिस-प्रशासन से भी मदद ले रहा है.

    रांची. प्रधानमंत्री जनधन योजना (PM Jan Dhan Yaojna) के लाभ के लिए राजधानी रांची के विभिन्न बैंकों में लोगों की भारी भीड़ जुट रही है. इनमें अधिकतर महिला लाभुक होती हैं. दरअसल योजना के तहत खाते में राशि आने की खबर मिलने पर लाभुक (Beneficiaries) बैंक शाखाओं की ओर रूख कर रहे हैं. जब न्यूज- 18 की टीम ने बैंक में पहुंचकर महिला लाभुकों से बात की, तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए.

    अफवाह के चलते जुट रही भीड़ 

    लाभुक तारा देवी, नीरा देवी और फरहा नाज ने बताया कि उन्हें पीएम जनधन योजना के तहत बैंक एकाउंट में पांच सौ की राशि प्रदान किये जाने की खबर मिली. साथ ही यह भी जानकारी मिली कि राशि जल्दी नहीं निकाली गई, तो वह वापस हो जाएगी. इसी कारण उन जैसी लाभुक बैंक शाखाओं में बड़ी संख्या में पहुंच रही हैं.

    सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

    हालांकि इस भीड़ की वजह से अधिकतर जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है. भीड़ को लेकर बैंक निजी सुरक्षा गार्ड के अलावा स्थानीय पुलिस-प्रशासन से भी मदद ले रहा है. बावजूद इसके दूरी राशि लेने की बेकरारी में महियाएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रही है.

    अफवाहों से बचने की अपील

    बैंक ऑफ इंडिया के उप महाप्रबंधक तेजेश्वर पटनायक ने स्पष्ट किया कि जनधन योजना के तहत लगभग पांच लाख महिलाओं के खाते में पांच पांच सौ रुपये की राशि प्रदान की गई है. उन्होंने कहा कि मार्च और अप्रैल महीने के लिए पांच-पांच सौ रुपये दिये गये हैं. आगामी मई महीने में भी पांच सौ रुपया प्रदान किया जाएगा. उन्होंने ने राशि जल्द नहींं निकालने पर वापस लौटने की सूचना को अफवाह करार देते हुए कहा कि इस तरह के अफवाहों से लोगों को बचने की जरूरत है.

    रिपोर्ट- नौशाद आलम

    ये भी पढ़ें- Covid-19: झारखंड में तीन नये मेडिकल कॉलेजों में खुलेंगे टेस्टिंग लैब

    Tags: Jan dhan, Jharkhnad news, PM Modi, Ranchi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर