लाइव टीवी

आईजी के फर्जी हस्ताक्षर कर CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट ने बैंक से उड़ाए 20 लाख रुपए

News18 Jharkhand
Updated: September 21, 2019, 9:42 AM IST
आईजी के फर्जी हस्ताक्षर कर CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट ने बैंक से उड़ाए 20 लाख रुपए
घर के लोन को चुकाने के लिए फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले 20 लाख रुपए (सांकेतिक तस्वीर)

सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट को पुलिस ने आईजी के फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से 20 लाख रुपए निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी असिस्टेंट कमांडेंट का नाम संतोष कुमार है.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची में सीआरपीएफ (CRPF) के असिस्टेंट कमांडेंट को पुलिस ने आईजी के फर्जी हस्ताक्षर (fake signature ) कर बैंक से 20 लाख रुपए निकालने के आरोप में गिरफ्तार (Ranchi Police)  किया है. आरोपी असिस्टेंट कमांडेंट (Assistant Commandant) का नाम संतोष कुमार है. आरोपी मूल रूप से बेगूसराय का रहने वाला है, जो कि नगड़ी थाना क्षेत्र के सीआरपीएफ के सरकारी क्वार्टर में रहता है.

फ्लैट का लोन चुकाने के लिए किया था फ्रॉड

नगड़ी थाना प्रभारी ने बताया कि  कुछ दिन पहले CRPF आईजी के एक चेक पर फर्जी हस्ताक्षर कर  20 लाख रुपए निकालने का मामला सामने आया था. पुलिस ने जब जांच शुरू की तो मामले में असिस्टेंट कमांडेंट संतोष कुमार की संलिप्तता (Involvement)पाई गई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है. पुलिस पूछताछ में आरोपी संतोष ने बताया कि उसने लोन लेकर एक फ्लैट खरीदा था. लोन को चुकाने के लिए उसने आईजी के फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से 20 लाख रुपए निकाल लिए. हालांकि पुलिस को  जांच के दौरान फ्लैट (Flat) से संबंधित अभी तक कोई कागजात नहीं मिला है.

आरोपी ऑफिस के सीक्रेट मैसेज पर रखता था नजर (सांकेतिक तस्वीर )
आरोपी ऑफिस के सीक्रेट मैसेज पर रखता था नजर (सांकेतिक तस्वीर )


एसएस फंड में भेजे गए लाखों रुपए की नहीं करता था एंट्री

जांच अधिकारी मनोज कुमार राय ने कोर्ट से आरोपी के आवास की तलाशी की अनुमति मांगी है. शुक्रवार को कोर्ट ने संतोष के खिलाफ सर्च वारंट (Search warrant) जारी किए. वहीं अदालत ने जांच अधिकारी को निर्देश दिया है कि सर्च के दौरान जो भी दस्तावेज और संपत्ति बरामद होगी उसकी जानकारी अदालत को दी जाए. संतोष कुमार पर यह भी आरोप है कि वह एसएस फंड में भेजे गए लाखों रुपए रिसीव कर लेता था, लेकिन उसकी एंट्री नहीं करता था. बताया जा रहा है कि आरोपी ऑफिस में सीक्रेट मैसेज से भी छेड़छाड़ करता था. फिलहाल पुलिस आरोपी को गिरफ्त में लेकर पूछताछ में जुटी है.

यह भी पढ़ें- रांची में बिजली कटौती से एमएस धोनी की पत्नी साक्षी परेशान, ट्वीट कर कही ये बात...
Loading...

ये भी पढ़ें- नागा साधु की शरण में स्वास्थ्य मंत्री! सियासी स्वास्थ्य की सताई चिंता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 9:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...