Home /News /jharkhand /

COVID-19: रांची के हिंदपीढ़ी में दो नये कोरोना मरीज मिले, CRPF के हवाले इलाका

COVID-19: रांची के हिंदपीढ़ी में दो नये कोरोना मरीज मिले, CRPF के हवाले इलाका

हिंदपीढ़ी में सीआरपीएफ ने किया फ्लैग मार्च.

हिंदपीढ़ी में सीआरपीएफ ने किया फ्लैग मार्च.

मंगलवार को हिंदपीढ़ी में मिले दो नए मामले के साथ अब तक कोरोना पॉजिटिव के कुल 78 मामले सामने आए हैं, जिनमें 59 मामले सिर्फ हिंदपीढ़ी से मिले हैं. अब राज्य में कोविड संक्रमण के कुल मरीज 105 हो गए हैं.

    रांची. रांची के हिंदपीढ़ी में लॉकडाउन (Lockdown) का पालन कराने के लिए सरकार ने पूरे इलाके को सीआरपीएफ के हवाले कर दिया है. सीआरपीएफ की दो कंपनियां यहां शिफ्ट वाइज काम करेंगी. ध्यान रहे कि रांची में मंगलवार को हिंदपीढ़ी में मिले दो नए मामले के साथ अब तक कोरोना पॉजिटिव के कुल 78 मामले सामने आए हैं, जिनमें 59 मामले सिर्फ हिंदपीढ़ी से मिले हैं. अब तक राज्य में कोविड संक्रमण के कुल मरीज 105 हो गए हैं. इसे देखते हुए रांची जिले के एंट्री और एक्जिट पॉइंट पर विशेष निगाह रखी जा रही है. रांची में कुल 15 हॉटस्पॉट हैं और हिंदपीढ़ी को छोड़ अन्य 14 इलाकों को माइक्रो कंटेंमेंट जोन और बफर जोन बनाया गया है.

    सरकार के निर्देश के बाद सीआरपीएफ की एक कंपनी हिंदपीढ़ी इलाके में पहुंचकर फ्लैग मार्च कर रही है. इससे पहले जब सीआरपीएफ के जवानों कंट्रोल रूम पहुंचे तो सिटी एसपी रांची सौरभ ने उन्हें ब्रीफ किया और तमाम दिशा निर्देश जवानों को दिए, जिसमे ये भी बताया गया कि किस तरह जवान इस संक्रमित इलाके में अपनी ड्यूटी करें और क्या सावधानी बरतें, इसे लेकर विशेष निर्देश दिए. खासकर लोगों से कितनी दूरी मेंटेन करनी है, हाथों की किस तरह सफाई करनी है, इसे लेकर निर्देश दिया.

    गौरतलब है कि अब तक झारखंड में 10681 सैम्पल का कलेक्शन किया गया है जबकि अब तक 9408 सैम्पल की जांच की जा चुकी है. इस जांच में राज्य में 105 पॉजिटिव केस मिले, तो 9303 सैम्पल जांच निगेटिव. राज्य में अभी कोरोना के 83 एक्टिव केस हैं. 19 कोरोना पीड़ित स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि इलाज के क्रम में 3 मरोजों की मौत हो गई है. रांची के उपायुक्त ने बताया कि जिले में 5 जगहों पर प्राशसनिक फोकस ज्यादा है, जिनमें से हिंदपीढ़ी, बेड़ो, इटकी के साथ कांटाटोली के अलावा एक विक्षिप्त का मामला भी शामिल है, जिसके कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का प्रयास किया जा रहा है. उपयुक्त ने साफ किया कि बेड़ो इलाके में भी जमात से आए लोगों की वजह से स्थितियां बिगड़ीं.

    हिंदपीढ़ी के चार जगहों पर विशेष निगाह

    एसएसपी ने बताया कि हिंदपीढ़ी के जिन इलाकों में लोग संक्रमित मिले हैं, वहां प्रशासन की पैनी निगाह है और उन इलाकों में सीआरपीएफ को भी डेप्युट कर दिया गया है।वहीं फिलहाल 14 हाइवे पेट्रोल और पीसीआर हिंदपीढ़ी में तैनात हैं। जबकि हिंदपीढ़ी से अलग जो इलाके हैं, उन्हें माइक्रो कंटेंमेंट जोन बनाया गया है, वहीं 28 पॉइंट चिन्हित कर सीसीटीवी लगाए गए हैं। लॉकडाउन के जितने मेजर्स हैं उन्हें इम्प्लीमेंट कराया जा रहा है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जरूरी है कि लोग घरों में रहे. जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि लोग लॉकडाउन को मजाक न बनाएं, एक सामान लेने के लिए घर से न निकलें क्योंकि दुबारा पकड़े जाने पर और लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवालों पर गैर जमानतीय धारा के तहत कार्रवाई की जाएगी.

    इनपुट : ओमप्रकाश

    ये भी पढ़ें- कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से झारखंड सरकार चिंंतित, 27 कंटेनमेंट जोन सील

    Tags: Coronavirus, CRPF, Jharkhand news, Lockdown, Ranchi news, Tablighi Jamaat

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर