Home /News /jharkhand /

गूगल पर आकर्षक विज्ञापन! कहीं आपको फांसने की साइबर ठगों की नई चाल तो नहीं...

गूगल पर आकर्षक विज्ञापन! कहीं आपको फांसने की साइबर ठगों की नई चाल तो नहीं...

देवघर पुलिस ने एक बार फिर 11 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया.

देवघर पुलिस ने एक बार फिर 11 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया.

Cyber Crime: साइबर अपराधी गूगल पर विज्ञापन देकर लोगों को आकर्षित कर रहे हैं. लोग बतौर कस्टमर खुद इन्हें फोन करते हैं. साइबर अपराधी लोगों को तरह-तरह का प्रलोभन देकर खुद को कस्टमर केयर एग्जिक्यूटिव बता कर झांसे में लेते हैं. और साइबर अपराध की घटना को अंजाम देते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- मनीष दुबे

    देवघर. देवघर पुलिस ने साइबर अपराध की घटना को अंजाम देने के नए तरीके का खुलासा किया. अगर आप गूगल पर किसी आकर्षक विज्ञापन को देखकर बिना किसी जानकारी के लोभ में फंसकर फोन करते हैं, तो हो सकता है साइबर अपराधी आपको अपना निशाना बना ले. पुलिस ने ऐसे 11 शातिर साइबर अपराधियों को जिले के विभिन्न इलाकों से गिरफ्तार किया.

    साइबर डीएसपी सुमित प्रसाद ने प्रेसवार्ता कर बताया कि एसपी धनंजय कुमार सिंह के आदेश पर जिले के देवीपुर, मधुपुर, मार्गो मुंडा और पथरोल थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाया गया. इन जगहों से 11 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 16 मोबाइल फोन, 28 सिम कार्ड, 16 पासबुक, चेक बुक, 6 एटीएम कार्ड और 48 हजार रुपये नकद बरामद किए गये.

    साइबर डीएसपी ने कहा कि अब तक साइबर अपराधी लोगों को फोन कर झांसे में लेकर साइबर अपराध की घटना को अंजाम दे रहे थे. लेकिन अब पुराने तरीकों का इस्तेमाल तो ये करते ही हैं, ठगी का नया तरीका भी इजाद कर लिया है. गूगल पर विज्ञापन देकर लोगों को आकर्षित कर रहे हैं. लोग बतौर कस्टमर खुद इन्हें फोन करते हैं. साइबर अपराधी लोगों को तरह-तरह का प्रलोभन देकर खुद को कस्टमर केयर एग्जिक्यूटिव बता कर झांसे में लेते हैं. और साइबर अपराध की घटना को अंजाम देते हैं.

    साइबर डीएसपी ने बताया कि छापेमारी के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में साइबर अपराध को लेकर जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है. साइबर सुरक्षा यूट्यूब चैनल इसमें पुलिस को मदद पहुंचा रहा है.

    Tags: Cyber Crime, Cyber Crime News, Deoghar news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर