Home /News /jharkhand /

चक्रवाती तूफान जवाद: झारखंड के इन 14 जिलों में बारिश के आसार, कई ट्रेनें रद्द, इतनी रहेगी हवा की रफ्तार

चक्रवाती तूफान जवाद: झारखंड के इन 14 जिलों में बारिश के आसार, कई ट्रेनें रद्द, इतनी रहेगी हवा की रफ्तार

 जवाद तूफान का असर झारखंड के 14 जिलों में दिखेगा. बारिश की संभावना.

जवाद तूफान का असर झारखंड के 14 जिलों में दिखेगा. बारिश की संभावना.

Jawad Cyclone in Jharkhand: शनिवार और रविवार को इसके चलते झारखंड के दक्षिणी, उत्तर-पूर्वी, मध्य भाग और इसके समीप के इलाके में हल्के दर्जे की बारिश के आसार हैं. इस दौरान कुछ स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से सतही स्तर पर हवा का बहाव हो सकता है. चक्रवात के कारण शुक्रवार को झारखंड के दक्षिणी भाग में दोपहर के बाद आसमान में हल्के बादल छाने लगे थे. मौसम केंद्र के अनुसार देर रात तक बादल और घने हो गए. इनके आज से दो दिनों तक बरसने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad) तेजी से बढ़ रहा है. अनुमान है कि ये तूफान आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh)और ओडिशा (Odisha) तटीय इलाकों से टकराएगा. इस तूफान का असर देश के अलग-अलग हिस्सों में पड़ेगा. लेकिन इससे सबसे ज्यादा आंध्र प्रदेश और ओडिशा प्रभावित होंगे. ऐसे में दोनों राज्यों की सरकार ने इसे लेकर कई दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. चक्रवात जवाद के चलते इंडियन रेलवे ने 107 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं. ये आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनें हैं. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, चक्रवात जवाद का असर देश के और भी राज्यों में हो सकता है. बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. इसका असर झारखंड में भी दिखेगा.

    शनिवार और रविवार को इसके चलते झारखंड के दक्षिणी, उत्तर-पूर्वी, मध्य भाग और इसके समीप के इलाके में हल्के दर्जे की बारिश के आसार हैं. इस दौरान कुछ स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से सतही स्तर पर हवा का बहाव हो सकता है. चक्रवात के कारण शुक्रवार को झारखंड के दक्षिणी भाग में दोपहर के बाद आसमान में हल्के बादल छाने लगे थे. मौसम केंद्र के अनुसार देर रात तक बादल और घने हो गए. इनके आज से दो दिनों तक बरसने की संभावना है.

    झारखंड के पूर्वी एवं पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, सिमडेगा, रांची, खूंटी, गुमला, धनबाद, देवघर, गिरिडीह, जामताड़ा, पाकुड़, गोड्डा, साहिबगंज में कुछ स्थान पर हल्के दर्जे की बारिश होने के आसार हैं. जवाद तूफान के मद्देनजर रेलवे और बिजली विभाग दोनों अलर्ट मोड में है. रेलवे रांची रेलमंडल से होकर जाने वाली पांच ट्रेनों को रद्द कर दिया है. ‘जवाद’ से निपटने के लिए एनडीआरएफ ने 64 टीमों को तैनात किया है.

    Tags: Cyclone Jawad, Jharkhand weather News, Weather Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर