रांची : चक्रवाती तूफान YAAS का असर, हटिया-पुरी तपस्विनी ट्रेन का आना-जाना तीन दिनों के लिए रद्द

हटिया-पुरी तपस्विनी एक्सप्रेस तीन दिनों के लिए रद्द.

CPRO नीरज कुमार ने बताया कि साइक्लोन की वजह से ट्रेन संख्या- 08451 हटिया-पुरी तपस्विनी एक्सप्रेस 25, 26 और 28 मई को रद्द रहेगी. वहीं पुरी से हटिया पहुंचने वाली ट्रेन नं- 08452 पुरी-हटिया तपस्विनी एक्स्प्रेस 25, 26, 27 मई को कैंसिल रहेगी.

  • Share this:
रांची. कोरोना संक्रमण के बीच लोगों की परेशानियों का तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा. हाल ही में चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae) के टकराने के बाद अब यास (YAAS) साइक्लोन की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने 26 मई को ओडिशा (Odisha) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) के तटों पर चक्रवात यास (Cyclone YAAS) के आने की चेतावनी दी है. ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे (Railways) ने अपनी कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं. ताउते साइक्लोन के प्रभाव से हो रही बारिश और आंधी-तूफान की वजह से व्यवस्थागत संसाधन ऐसे ही चरमराई स्थिति में आ चुकी है.

तूफान की आशंका के मद्देनजर रद्द हुई ट्रेन

बंगाल की खाड़ी से टकराने वाले तूफान यास (YAAS) साइक्लोन से रेल सेवाओं पर खासा असर पड़ता दिखाई दे रहा है. बात रांची रेलमंडल की करें तो शनिवार को हटिया से पुरी जाने वाली तपस्विनी एक्सप्रेस को तीन दिनों के लिए रद्द (train Cancelled) कर दिया गया. रांची रेलमंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) नीरज कुमार ने बताया कि साइक्लोन की वजह से ट्रेन संख्या- 08451 हटिया-पुरी तपस्विनी एक्सप्रेस 25, 26 और 28 मई को रद्द रहेगी. वहीं पुरी से चलकर हटिया पहुंचने वाली ट्रेन नं- 08452 पुरी-हटिया तपस्विनी एक्स्प्रेस 25, 26, 27 मई को कैंसिल रहेगी. दरअसल ओडिशा के कोस्टल एरिया में आने वाले तूफान की आशंका के मद्देनजर ऐसा फैसला किया गया है.

कोस्टल एरिया से आने वाली ट्रेनों पर असर

आपको बता दें कि पिछले चार पांच दिनों से लगातार रांची मंडल से कुछ ट्रेनों को साइक्लोन की वजह से कैंसिल किया जा रहा है. रांची पहुंचने वाली उन ट्रेनों पर ज्यादा असर पड़ रहा है, जो कोस्टल एरिया से गुजरकर रांची रेलमंडल के स्टेशनों पर पहुंचती हैं.

शुक्रवार को पहुंचती हैं स्पेशल ट्रेनें

वैसे भी झारखंड में इनदिनों आंशिक लॉकलाउन के रूप में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह चल रहा है. आमलोगों की गतिविधियां सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक सड़कों पर शर्तों के साथ इनदिनों चल रही है. लिहाजा यात्रियों की कमी की वजह से रांची रेलमंडल ने पहले ही कई ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं. कुछ चुनिंदा ट्रेनें जिनमें स्पेशल ट्रेन भी शामिल हैं, वही इनदिनों रांची पहुंच रही हैं. वैसे हर शुक्रवार को ही स्पेशल ट्रेन रांची पहुंचती है, जिसमें बड़ी संख्या में श्रमिक और मजदूर अपने घरों की ओर लौट रहे हैं.