लाइव टीवी

क्वारंटाइन सेंटर की बदहाली का वीडियो वायरल होने के बाद जागा प्रशासन, नया VIDEO जारी कर दिया जवाब
Ranchi News in Hindi

Prerana Kumari | News18 Jharkhand
Updated: April 3, 2020, 6:48 PM IST
क्वारंटाइन सेंटर की बदहाली का वीडियो वायरल होने के बाद जागा प्रशासन, नया VIDEO जारी कर दिया जवाब
डीसी ने ट्विटर पर लिखा, 'आप सभी हमारे रांची खेलगांव में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था जरूर देखना चाहेंगे. यहां सभी सावधानियां बरती जा रही हैं और रहने वाले सभी क्वारंटाइन लोगों को सारी सुविधाएं पहुंचाई जा रही है.'

रांची के डीसी राय महिमापत रे ने क्वारंटाइन सेंटर के बदले स्वरूप का दो वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में कोरोना (Corona) संदिग्ध मरीजों के बढ़ते मामलों को देखते हुए जगह-जगह क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) बनाए गए हैं. क्वारंटाइन सेंटर की सूची में रांची (Ranchi) का खेलगांव भी शामिल है. इसी सेंटर में हिंदपीढ़ी में रह रहे तबलीगी जमात से लौटे 17 विदेशियों को रखा गया है. बाद में उन्हीं में से एक महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आने के बाद हिंदपीढ़ी के अन्य 60 लोगों को यहां लाया गया. इस बीच गुरुवार को खेलगांव के इस क्वारंटाइन सेंटर का एक वीडियो वायरल हुआ. वीडियो में सेंटर की कुव्यवस्था को दर्शाते हुए कई सवाल उठाए गए. वहीं वीडियो बनाने वाला कथित तौर पर क्वारंटाइन में रह रहा एक युवक ही बताया जा रहा है.

अब वीडियो के वायरल होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और पूरे स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उठने शुरू हो गए. आम लोग भी सोशल मीडिया पर वीडियो को पोस्ट कर यहां की कुव्यवस्था के बारे में प्रशासन से सवाल-जवाब करने लगे.





कुछ ही घंटे बाद बदली क्वारंटाइन सेंटर की तस्वीर
जिसके बाद प्रशासन आनन-फानन में मौके पर पहुंचा और अगले कुछ घंटे बाद वहां की बदली हुई तस्वीर को कैमरे में कैद कर शेयर किया गया. रांची के डीसी राय महिमापत रे ने क्वारंटाइन सेंटर के बदले स्वरूप के दो वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए एक कैप्शन भी साझा किया है. डीसी ने लिखा, 'आप सभी हमारे रांची खेलगांव में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था जरूर देखना चाहेंगे. यहां सभी सावधानियां बरती जा रही हैं और रहने वाले सभी  क्वारंटाइन लोगों को सारी सुविधाएं पहुंचाई जा रही है.'



हालांकि प्रशासन ने वायरल हुए वीडियो पर कोई सफाई नहीं दी है. प्रशासन ने न ही वीडियो को गलत बताया और न ही सही. लेकिन वीडियो वायरल होने के कुछ ही घंटों बाद खेलगांव के क्वारंटाइन सेंटर की बदली हुई सूरत का वीडियो पोस्ट करना अपने आप में सवाल खड़े करता है. खेलगांव के क्वारंटाइन सेंटर में मौजूद डॉक्टर भी नाम न बताने की शर्त पर यहां की बदहाली का जिक्र करते रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है कि न उनके लिए मास्क और न ही सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाती है. जगह-जगह कचरे का अंबार लगा है. लोग इस्तेमाल किए हुए ग्लव्स और मास्क खुले में फेंक देते हैं, इससे इंफेक्शन फैलने का डर बढ़ जाता है. ऐसे में गुरुवार को प्रशासन की तरफ से हुई कार्रवाई न सिर्फ क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को राहत पहुंचाएगी, बल्कि यहां काम कर रहे डॉक्टर्स की समस्या भी कम होगी.

ये भी पढ़ें- 

झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान, अस्पताल में जुटे कोरोना वारियर्स को देगी इंसेंटिव

क्वारंटाइन सेंटर न आए पसंद तो होटल में ठहराएगी सरकार, देने होंगे इतने पैसे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 6:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading