लाइव टीवी

रिम्स में बड़ी लापरवाही, 30 घंटे से अधिक समय तक वार्ड में ही पड़ा रहा शव
Ranchi News in Hindi

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: September 3, 2018, 5:01 PM IST
रिम्स में बड़ी लापरवाही, 30 घंटे से अधिक समय तक वार्ड में ही पड़ा रहा शव
रांची रिम्स

रिम्स निदेशक ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

  • Share this:
रिम्स की बदहाल और संवेदनहीन व्यवस्था का हाल यह कि वार्ड में ही 30 घंटे तक मरीजों के बीच लाश पड़ा रहता है और संवेदनहीन व्यवस्था के कानों में जू तक नहीं रेंगता. झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल की व्यवस्था या फिर कुव्यवस्था कहिए कि मेडिसीन वार्ड में फर्श पर पड़े मृत रोगी का शव कल यानि रविवार की सुबह 10.30 बजे से पड़ा है.

मृत अज्ञात मरीज का यह हाल तब है जब स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे ने इलाज के दौरान हुई मौत के बाद रोगी के शव को जल्द से जल्द मर्चरी भेजने का आदेश दिया है. रोगी को रात में पास पड़े शव से डर लगना स्वाभाविक है तो सिस्टर कहती है शव ले जानेवाला सुनता ही नहीं.

रिम्स के सिर्फ मेडिसीन ही नहीं बल्कि सर्जरी, न्यूरो सर्जरी, गायनी वार्ड में रोगी के इलाज के दौरान मौत के बाद घटों वार्ड में छोड़ दिया जाता है. यह हाल तब है जब रिम्स में ही लाखों रुपये खर्च कर मर्चरी बना है. रिम्स निदेशक इसे दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति करार देते हैं.



रोगियों के परिजनों में किसी रोगी के मौत के बाद नकारात्मक सोच न आए इसलिए सरकार ने व्यवस्था की है किसी भी रोगी की मौत के बाद शव को मर्चरी में सुरक्षित रखा जाए पर ऐसा हो नहीं रहा है. घंटों नहीं अज्ञात शवों में दो से तीन दिन तक शव वार्ड में रोगियों के बीच ही पड़ा रहता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2018, 4:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading