रांची में कर्ज से परेशान कारोबारी ने थाने में की आत्मदाह की कोशिश, मचा कोहराम

रांची के कोतवाली थाने में कर्ज से परेशान कारोबारी ने आत्मदाह का प्रयास किया. (फाइल फोटो)

रांची के कोतवाली थाने में कर्ज से परेशान कारोबारी ने आत्मदाह का प्रयास किया. (फाइल फोटो)

Ranchi News: पीड़ित कारोबारी ने बताया कि कोरोना के चलते उसका कपड़ा का व्यापार तबाह हो गया. और उस पर लाखों का कर्ज हो गया.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची में कर्ज से परेशान कारोबारी ने थाना पहुंचकर आत्मदाह (Self Immolation) की कोशिश की. इस दौरान कोतवाली थाने में हंगामा मच गया. पुलिसवालों ने व्यवसायी को कब्जे में लेकर आत्मदाह करने से रोका. व्यवसायी पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने पहुंचा था. उसके पास से पेट्रोल से भरा बोतल जब्त कर लिया गया.

जानकारी के मुताबिक रांची के अपर बाज़ार के मैकी रोड निवासी कपड़ा व्यवसायी सोनू जायसवाल कर्ज से परेशान चल रहा था. सूदखोरों उसे पैसे वापस करने के लिए धमकियां दे रहा था. इसी से तंग आकर कारोबारी कोतवाली थाना पहुंचकर आत्मदाह करने का प्रयास किया. हालांकि मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया.

पूछताछ में सोनू ने पुलिस को बताया कि उसकी कपड़े की दुकान श्रद्धानंद रोड में थी. लेकिन कोविड संक्रमण के दौरान हुए लॉकडाउन और ग्राहकों की कमी के कारण उसकी दुकान बंद हो गई. इस दौरान उसका कर्ज भी बढ़ता गया और वो पूरी तरह तबाह हो गया.

पैसों की किल्लत के कारण हालत ऐसी हो गई कि दुकान बंद करनी पड़ी. वहीं जिनसे उसने कर्ज लिया था, उसमें कुछ आपराधिक प्रवृति के हैं, जो उसपर पैसे वापस करने के लिए दबाव डाल रहे है. आए दिन वे लोग गाली गलौज करते हैं. इधर, दुकान बंद होने की वजह से कारोबारी के पास इतना पैसे नहीं है कि वो अपना कर्ज चुका सके.
पूरे मसले पर पुलिस ने दूसरे पक्ष के लोगों को बुलाकर दोनों की वार्ता कराई और कर्ज की रकम चुकाने के लिए व्यवसायी को मोहलत दिलाई. व्यवसाई ने कोविड काल के पहले सभी इनलोगों से कर्ज लिया था, जिसे अबतक उसने नहीं चुकाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज