नये प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बनने पर बोले दीपक प्रकाश- चुनौतियों को अवसर में बदलकर सत्ता में लौटेंगे

दीपक प्रकाश ने सामान्य कार्यकर्ता से प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर तय किया है

विधानसभा चुनाव में मिली हार पर दीपक प्रकाश ने कहा कि हम चुनाव हारे हैं, मैदान नहीं हारे. पार्टी को चुनाव में 50 लाख वोट मिटे. यह महागठबंधन को मिले वोट से सिर्फ डेढ़ लाख कम हैं. हम और मेहनत करेंगे और फिर से सत्ता में आएंगे.

  • Share this:
रांची. नये प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष (New Jharkhand BJP President) बनने के बाद न्यूज-18 से खास बातचीत में दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने आगे की रणनीतियों के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि पार्टी के सामने राज्य में चुनातियां हैं, लेकिन उन सभी चुनौतियों को हम अवसर में बदलेंगे. पार्टी राज्य में विपक्ष (Opposition) में है. विपक्ष की भूमिका सकारात्मक तौर पर निभाएंगे. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार (Hemant Government) पिछली सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं को बंद करने पर विचार कर रही है. इसको लेकर जनता में गुस्सा है. पार्टी इसके लिए सदन और सड़क पर विरोध करेगी.

'मेहनत कर फिर से सत्ता में लौटेंगे'

हाल में हुए विधानसभा चुनाव में मिली हार पर नये प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम चुनाव हारे हैं, मैदान नहीं हारे. पार्टी को चुनाव में 50 लाख वोट मिटे. यह महागठबंधन को मिले वोट से सिर्फ डेढ़ लाख कम हैं. हम और मेहनत करेंगे और फिर से सत्ता में आएंगे.

सामान्य कार्यकर्ता से प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर 

बता दें कि दीपक प्रकाश ने बीजेपी में एक सामान्य कार्यकर्ता के तौर पर सियासी करियर शुरू किया था. बाद में उन्होंने प्रदेश बीजेपी में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभाली. उपाध्यक्ष, महामंत्री होते हुए अब उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया. खबर फैसले ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है. उन्हें संगठन में काम करने का लंबा अनुभव प्राप्त है. दीपक प्रकाश छात्र जीवन में लंबे समय तक एबीवीपी से जुड़े रहे.

बाबूलाल और दीपक की अगुआई में नई बीजेपी- विपक्ष

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने दीपक प्रकाश को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है. बीजेपी की नई टीम से चुनौती के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनौती नहीं होगी, तो फिर आदमी का जीवन बेकार है. बड़ी चुनौती होगी, तो काम करने में मजा आएगा. उन्होंने बाबूलाल मरांडी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए.

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बधाई देते हुए कहा कि दीपक प्रकाश ऊर्जावान हैं. और उन्हें संगठन का भी अनुभव है. इसलिए वह पार्टी को नयी ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश ठाकुर ने कहा कि यह नयी बीजेपी है. बाबूलाल और दीपक प्रकाश के संबंधों के बारे में सभी जानते हैं. दीपक प्रकाश संगठन के पुराने नेता रहे हैं. हालांकि बाबूलाल के विधायक दल के नेता चुने जाने पर अबतक विधानसभा स्पीकर ने मुहर नहीं लगाई है.

ये भी पढ़ें- सामान्य कार्यकर्ता से प्रदेश अध्यक्ष, कौन हैं झारखंड बीजेपी के नये अध्यक्ष दीपक प्रकाश? जानें

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.