लाइव टीवी

दीपक प्रकाश होंगे झारखंड बीजेपी के नए अध्यक्ष, जेपी नड्डा ने लगाई मुहर
Ranchi News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: February 25, 2020, 1:15 PM IST
दीपक प्रकाश होंगे झारखंड बीजेपी के नए अध्यक्ष, जेपी नड्डा ने लगाई मुहर
दीपक प्रकाश झारखंड बीजेपी के नये अध्यक्ष होंगे (फाइल फोटो)

दीपक प्रकाश झारखंड भाजपा में लक्ष्मण गिलुवा की जगह लेंगे. हाल में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद लक्ष्मण गिलुवा ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

  • Share this:
रांची. झारखंड में बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) होंगे. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया सहप्रभारी संजय मयूख ने इस बात की जानकारी दी. वे लक्ष्मण गिलुवा की जगह लेंगे. हाल में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद लक्ष्मण गिलुवा ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. दीपक प्रकाश फिलहाल प्रदेश बीजेपी में महामंत्री हैं.

नॉन-ट्राइबल फेस हैं दीपक प्रकाश
जैसा कि पहले से ही कयास लगाया जा रहा था कि नया प्रदेश अध्यक्ष कोई नॉन-ट्राइबल फेस होगा, वैसा ही हुआ. हालांकि इस रेस में दीपक प्रकाश के अलावा सांसद संजय सेठ और विधायक अनंत ओझा के नाम भी आगे चल रहे थे. जानकारी के मुताबिक संजय सेठ को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का समर्थन प्राप्त था. लेकिन इससे अलग पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दीपक प्रकाश के नाम पर मुहर लगाई. दिल्ली में पार्टी द्वारा जारी पत्र में उन्हें तत्काल प्रभाव से नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

बाबूलाल मरांडी चुने गए बीजेपी विधायक दल के नेता



इससे पहले सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया. बाबूलाल की बीजेपी में वापसी के इंतजार में ही इन दोनों पदों को अब तक खाली रखा गया था. विधायक दल का नेता ट्राइबल फेस और नया प्रदेश अध्यक्ष नॉन-ट्राइबेल फेस को बनाया गया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राज्य में आगे की सियासी रणनीति के तहत ऐसा किया गया है.

ये भी पढ़ें- बिहार और दूसरे राज्यों के SC-ST और OBC को झारखंड में नहीं मिलेगा आरक्षण का लाभ

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 12:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर