लाइव टीवी

दिल्ली में प्रवासी मजदूरों से बस वाले कर रहे मनमानी, झारखंड जाने के वसूले 4000 रुपए
Ranchi News in Hindi

एएनआई
Updated: May 21, 2020, 8:44 AM IST
दिल्ली में प्रवासी मजदूरों से बस वाले कर रहे मनमानी, झारखंड जाने के वसूले 4000 रुपए
दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर किराये को लेकर बस वाले मनमानी कर रहे हैं

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर (Delhi-UP Border) पर स्थित गाजीपुर में एक यात्री रामदेव शर्मा ने बताया कि वे अपने राज्य झारखंड लौट रहे हैं. गाजीपुर से झारखंड ले जारी बस में हमसे प्रति व्यक्ति 4000 रुपये वसूले गए.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए लगभग दो महीने से जारी लॉक डाउन के दौरान कल-कारखाने और कंपनियों में कामकाज ठप पड़ जाने से बहुत बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार (Unemployment) हो गए हैं. इनमें सबसे खराब स्थिति प्रवासी मजदूरों की है. रोज कुआं खोदकर प्यास बुझाने वाले मजदूर अपने अपने राज्य, अपने अपने गांव लौटने को मजबूर हो रहे हैं.

इन हालातों में मजदूरों को उनके राज्यों तक ले जाने के लिए बस और ट्रक वाले मनमानी कीमत वसूल रहे हैं. ऐसा ही एक वाकया दिल्ली के गाजीपुर में देखने को मिला. गौरतलब है कि दिल्ली और नोएडा से अपने घर लौट रहे प्रवासियों को ले जाने वाली बसें दिल्ली-गाजीपुर सीमा (Delhi-Gajipur Border) से विभिन्न राज्यों के लिए रवाना हो रही हैं. दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर स्थित गाजीपुर में एक यात्री रामदेव शर्मा ने बताया कि वे झारखंड के हैं और अब काम-धंधा खत्म होने के चलते वे अपने राज्य झारखंड लौट रहे हैं. गाजीपुर से झारखंड ले जारी बस में हमसे प्रति व्यक्ति 4000 रुपये वसूले गए.

बस में कितनी सवारी बिठानी है, अभी तक नहीं मिला निर्देश: ड्राइवर



बस के ड्राइवर संतोष कहते हैं कि मुझे लगता है कि सामाजिक दूरियों को ध्यान में रखते हुए बस में ज्यादा लोग चढ़ जाते हैं. मुझे अभी तक इस बात के निर्देश नहीं मिले हैं कि बस में कितने लोग सवार हो सकते हैं. मुझे इस बारे में जब कोई दिशानिर्देश मिलेगा तब मैं उसके हिसाब से सवारियां बिठाउंगा और जरूरत से ज्यादा सवारी को उतार लूंगा.



 



ये भी पढ़ें: पुलिस और अपराधियों के बीच एनकाउंटर, कैंटर में छुपकर जा रहे थे आरोपी

दिल्ली सरकार के कर्मचारियों की परेशानी बढ़ी, दो दिन ऑफिस नहीं आने पर होगा सवाल

Lockdown के दौरान गाजियाबाद में जब्त हुई 1600 गाड़ियां, वसूला 11 लाख जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 7:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading