Home /News /jharkhand /

Covid Update: झारखंड में कोरोना से 8 मरीजों की मौत, एक दिन में मिले लगभग 5 हजार नए केस

Covid Update: झारखंड में कोरोना से 8 मरीजों की मौत, एक दिन में मिले लगभग 5 हजार नए केस

झारखंड में कोरोना के करीब 5 हजार नए केस मिले हैं

झारखंड में कोरोना के करीब 5 हजार नए केस मिले हैं

Jharkhand Corona Cases: झारखंड में सबसे अधिक कोरोना के केस राजधानी रांची में मिल रहे हैं. मोर्टेलिटी रेट को छोड़कर सभी इंडिकेटर्स पर झारखंड का औसत राष्ट्रीय औसत से खराब है और कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार जारी है. बुधवार को राज्य के सभी 24 जिलों में कोरोना के नए मामले मिले. 12 जनवरी को जहां-जहां नए केस मिले हैं, उनमें रांची सहित 9 जिले में 100 से ज्यादा नए संक्रमित पाए गए.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में कोरोना का कहर लगातार जारी है. इस महामारी (Corona Pandemic) से प्रदेश में 12 जनवरी को 8 मरीजों की जान चली गई, इसके साथ ही झारखंड में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5184 हो गयी है. झारखंड में बड़ी संख्या में मिल रहे नए संक्रमितों की वजह से राज्य का कोरोना इंडिकेटर (Corona Indicator) लगातार खराब स्थिति में है. झारखंड में बुधवार को सभी जिलों में नए केस मिले जिसकी कुल संख्या 4753 रही. झारखंड में कोरोना से बुधवार को 2801 मरीज ठीक भी हुए हैं. राज्य में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या अब 30,986 हो गई है.

बुधवार को राज्य के सभी 24 जिलों में कोरोना के नए मामले मिले. 12 जनवरी को जहां-जहां नए केस मिले हैं, उसमें रांची सहित 9 जिले में 100 से ज्यादा नए संक्रमित पाए गए. राज्य की राजधानी रांची अभी भी कोरोना के केस मिलने के मामले में सबसे आगे है. झारखंड में 7 डेज ग्रोथ रेट की बात करें तो ये रेट 0.93% से बढ़कर 0.99% हो गया है, वहीं 7 डेज डबलिंग रेट 74.5 दिन से घटकर 70.46 दिन का रह गया है. झारखंड में कोरोना का रिकवरी रेट भी 92.45% से घटकर 90.76%. हो गया है जबकि मोर्टेलिटी रेट 1.32% है. मोर्टेलिटी रेट को छोड़कर सभी इंडिकेटर्स पर झारखंड का औसत राष्ट्रीय औसत से खराब है और कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार जारी है.

मालूम हो कि झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ने से बच्चों के लिए स्कूल बंद हो गए हैं और ऑनलाइन क्लास शुरू किया जा रहा है. विषयवार शिक्षक अब ऑनलाइन मोड में ही बच्चों की क्लास लेंगे. इसके लिए हर स्कूल अपने-अपने स्तर पर रूटीन तैयार करेंगे. झारखंड में 2022 में होने वाली मैट्रिक और इंटर की परीक्षा को देखते हुए हाई और प्लस टू स्कूल के शिक्षकों को सिलेबस कवर करने का भी निर्देश दिया जाएगा. शिक्षक ऑनलाइन क्लास के जरिए सिलेबस को पूरा कराएंगे. ऑनलाइन क्लास के अलावा हर विषय के शिक्षक क्लास वार छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन उपलब्ध रहेंगे.

Tags: Corona Virus, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर