धोनी के डेयरी का दूध पीकर रांचीवासी हो रहे तंदरुस्त, रोजाना इतने किलो दूध की हो रही बिक्री

रांची के लालपुर स्थित धोनी का डेयरी आउटलेट

रांची के लालपुर स्थित धोनी का डेयरी आउटलेट

रोजाना सुबह और शाम को धोनी (Dhoni) के फार्महाउस से लालपुर स्थित आउटलेट पर फ्रिजन और साहिवाल गाय का दूध (Milk) पहुंच रहा है. जहां से रांचीवासी अपनी दूध की जरूरतें पूरी कर रहे हैं.

  • Share this:

रांची. राजधानी रांची (Ranchi) के लोगों को इनदिनों धोनी (Dhoni) के डेयरी का दूध (Milk) खूब भा रहा है. नये साल के पहले दिन भी लालपुर स्थित धोनी के डेयरी आउटलेट पर खरीदारों की काफी भीड़ देखी गई. लोग दूध की तारीफ करते नजर आए. दरअसल रोजाना सुबह और शाम को धोनी के फार्महाउस से लालपुर स्थित आउटलेट पर फ्रिजन और साहिवाल गाय का दूध पहुंच रहा है. जहां से रांचीवासी अपनी दूध की जरूरतें पूरी कर रहे हैं.

रोजाना 270 किलो दूध की बिक्री 

लालपुर स्थित आउटलेट पर रोजाना करीब 270 किलो दूध धोनी के डेयरी से पहुंचता है. इसमें फ्रिजन गाय का दूध 55 रुपये और साहिवाल गाय का दूध 80 रुपया प्रति किलो की दर से बेचा जा रहा है. आउटलेट पर लोग बोतलबंद दूध या फिर केन लेकर दूध लेने पहुंचते हैं.

लालपुर आउटलेट की संचालक सुमन यादव बताती हैं कि वैसे रेगुलर ग्राहक जो आउटलेट तक नहीं पहुंच पाते हैं, उन्हें दूध की डिलीवरी घर पर की जाती है.
स्थानीय ग्राहक एससी बोस ने बताया कि यहां की दूध की क्वालिटी बेहद उत्तम है. इसके साथ ही धोनी के नाम का लेवल लग जाने से भी इसकी डिमांड काफी बढ़ी हुई है.

पिछले करीब दो महीने से लालपुर में धोनी के इजा फॉर्म हाउस का डेयरी आउटलेट चल रहा है. यहां से हर दिन सुबह में करीब 150 किलो और शाम में करीब 120 किलो दूध की बिक्री हो रही है.

धोनी के फार्म हाउस में इस वक्त 75 गाय मौजूद



धोनी के फार्म हाउस में इस वक्त 75 गाय है. इनमें फ्रीजन और साहिवाल नस्ल की गायें शामिल हैं. जिनका दूध रांचीवासियों को खासा पसंद आ रहा है. दूध की बिक्री को लेकर बकायदा इजा फार्म हाउस की ओर से एक पूरा सिस्टम तैयार किया गया है. जिसमें गायों से दूध निकालने से लेकर बाजार में उसे बेचने तक की पूरी प्रक्रिया शामिल है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज