लाइव टीवी

NSUI की मांग- CBSE की पहली क्लास से लेकर 9वीं तक के छात्रों को किया जाए प्रमोट
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 29, 2020, 5:51 PM IST
NSUI की मांग- CBSE की पहली क्लास से लेकर 9वीं तक के छात्रों को किया जाए प्रमोट
NSUI के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन अपनी कमेटी में डिस्कस कर के छात्रहित में तुरंत एक फैसला लें. (सांकेतिक फोटो)

इंदरजीत सिंह ने कहा कि ज्यादातर प्राइवेट स्कूल्स (Private schools) सिर्फ पैसे कमाने के चक्कर में जानबूझ कर भी छात्रों को फेल कर देते हैं.

  • Share this:
रांची. कोरोनो वायरस (Corono virus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. इसी बीच सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड ने अपनी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दीं. अब कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को ट्विटर एवं ईमेल के माध्यम से आग्रह किया है कि सीबीएसई के स्कूलों में पढ़ने वाले पहली क्लास के लेकर 9वीं  एवं  11वीं के छात्र- छात्राओं को अगले क्लास में प्रमोट किया जाए. NSUI का कहना है कि कोरोना से जिस तरह की खतरनाक और भयावह स्थिति देश में उत्पन्न हुई है, ऐसे में छात्रों को और टेंशन नहीं दी जाए.

NSUI के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन अपनी कमेटी में डिस्कस कर के छात्रहित में तुरंत एक फैसला लें. विदित हो कि कई राज्यों में ये फैसला लागू हो चुका है. उसी तरह झारखंड में भी इसे लागू किया जाए. साथ ही साथ तीन महीने का फीस भी माफ की जाए, क्योंकि अभी न तो स्कूल चल रहा है और न ही क्लास में पढ़ाई हो रही है. ऐसे में विपदा की इस घड़ी में पेरेंट्स परेशान हैं. इसलिए इनको भी कुछ राहत दी जाए.

इंदरजीत सिंह ने कहा कि ज्यादातर प्राइवेट स्कूल्स सिर्फ पैसा कमाने के चक्कर में जानबूझ कर भी छात्रों को फेल कर देते हैं. अभी इस माहौल में अगर किसी का रिजल्ट खराब आता है तो उस छात्र की मानसिक स्थिति पर गहरा असर पड़ेगा, इसलिए सभी को पास कर दिया जाए. इंदरजीत सिंह ने ये भी बताया कि स्कूलों के तरफ से बच्चों को बोर होने से बचाने के लिए घर को ही लर्निंग सेंटर बनाने का निर्देश दिया जाए.



(रिपोर्ट- भुवन किशोर झा)



ये भी पढ़ें- 

COVID-19: BSF अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, MP में मरीजों की संख्‍या हुई 34

रामायण पर दिग्विजय ने किया ट्वीट, BJP MLA ने ली चुटकी और पूछा यह सवाल

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 5:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading