Home /News /jharkhand /

Big News: कोहरे के कारण रांची एयरपोर्ट पर सुबह से नहीं पहुंची एक भी फ्लाइट, जानें किन विमानों पर पड़ा असर

Big News: कोहरे के कारण रांची एयरपोर्ट पर सुबह से नहीं पहुंची एक भी फ्लाइट, जानें किन विमानों पर पड़ा असर

रांची में घने कोहरे के कारण हवाई और सड़क मार्ग दोनों प्रभावित हुये हैं.

रांची में घने कोहरे के कारण हवाई और सड़क मार्ग दोनों प्रभावित हुये हैं.

Jharkhand News: रांची में घने कोहरे का असर अब विमान सेवा पर भी पड़ने लगा है. आलम यह है कि रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airport) पर सुबह से एक भी फ्लाइट नहीं उतरी है. बताया जाता है कि सुबह में दिल्ली और बेंगलुरु से विमानों पर रांची एयरपोर्ट पहुंचना था लेकिन घने कोहरे की वजह से अब तक विमान विमान रांची नहीं पहुंच पायी है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड की राजधानी रांची में सोमवार से ही घना कोहरा (Dense Fog In Ranchi) छाया है. आज मंगलवार को भी रांची कोहरे और धुंध के आगोश में लिपटी नजर आई. शहर में घने कोहरे का असर अब विमान सेवा (Flight Service In Ranchi) पर भी पड़ने लगा है. आलम यह है कि रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airport) पर सुबह से एक भी फ्लाइट नहीं उतरी है. बताया जाता है कि सुबह में दिल्ली और बेंगलुरु से विमानों पर रांची एयरपोर्ट पहुंचना था लेकिन घने कोहरे की वजह से अब तक विमान विमान रांची नहीं पहुंच पायी है. मिली जानकारी के अनुसार विस्तारा की दिल्ली से 8 बजे रांची (Delhi-Ranchi Flight) पहुंचने वाली फ्लाइट भी नहीं पहुंची. बताया जाता है कि इस फ्लाइट ने अब तक दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान ही नहीं भरी है. इसके अलावा सुबह एयर एशिया की बेंगलुरु से फ्लाइट भी रांची (Bengaluru -Ranchi Flight) नहीं पहुंची है.

इस बारे में एयरपोर्ट निदेशक विनोद शर्मा ने दी जानकारी देते हुये बताया कि घने कोहरे के कारण रांची में सिर्फ फ्लाइट प्रभावित हुई है. उन्होंने बताया कि सुबह गो एयरवेज की बेंगलुरु की फ्लाइट आज ऑपरेट नहीं होगी. वहीं एयर एशिया की बंगलुरू की फ्लाइट भी आज ऑपरेट नहीं होगी. शेड्यूल में ही दोनों फ्लाइट के ऑपरेट नहीं होने की सूचना दी गयी थी. सुबह 8 बजे की विस्तारा की दिल्ली से फ्लाइट 10 बजे रांची पहुंचने की संभावना है. हालांकि कोहरे की वजह से सिर्फ एक फ्लाइट डिले हुई है. वह है विस्तारा की सुबह दिल्ली से आने वाली फ्लाइट, बाकी 2 फ्लाइट आज ऑपरेशन में नहीं है.

कोहरे के कारण सड़क मार्ग भी प्रभावित
दरअसल बीते दो दिनों से रांची के आसमान में घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के कारण न सिर्फ हवाई मार्ग बल्कि सड़क मार्ग भी प्रभावित है. घने कोहरे के कारण सड़कों पर वाहनों की रफ्तार थम गयी है. खासकर हाइवे पर चालक बिलकुल धीरे-धीरे वाहन चला रहे हैं. सोमवार को घने कोहरा की वजह से रांची में विजिबिलिटी काफी घट गई. 50 मीटर के बाद कुछ नही दिख रहा था. मिली जानकारी के अनुसार एनएच पर गाड़ियां फॉगलाइट के साथ धीरे धीरे चल रही है.

कोहरे के दौरान सावधानी है जरूरी
रांची में घने कोहरे की वजह रफ्तार पर भी ब्रेक लगी है. ऐसे समय में गाड़ी चलाते वक्त सावधानी बरतना बेहद जरूरी है. क्योंकि कई बार ऐसा लगता है कि कोहरा खत्म हो गया है. कोहरा खत्म होने से विजिबिलिटी बढ़ जाती है. लेकिन इस दौरान विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत होती है क्योंकि थोड़ी दूरी पर अचानक घना कोहरा मिलने की संभावना रहती है.

Tags: Foggy weather, Ranchi Airport, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर