लाइव टीवी

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने की झारखंड सरकार की तारीफ, कही ये बात

भाषा
Updated: November 18, 2019, 2:52 AM IST
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने की झारखंड सरकार की तारीफ, कही ये बात
जावड़ेकर ने कहा कि बीजेपी पिछले पांच वर्षों के दौरान राज्य में एक स्थिर और विकासवादी सरकार देने में सफल रही है.

झारखंड (Jharkhand) में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान (Election) होगा.

  • Share this:
रांची. केद्रीय पर्यावरण, वन, सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने राज्य में विधानसभा चुनावों (Assembly Election) से पहले रविवार को कहा कि झारखंड (Jharkhand) में बीजेपी (BJP) द्वारा किए गए विकास कार्यों के चलते लोगों का पार्टी पर पूरा भरोसा है. साथ ही उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर 'लूट' और राज्य की छवि को 'धूमिल' करने का आरोप लगाया.

बीजेपी के मीडिया सेंटर का उद्घाटन करने के लिए रांची आए जावड़ेकर ने कहा कि बीजेपी पिछले पांच वर्षों के दौरान राज्य में एक स्थिर और विकासवादी सरकार देने में सफल रही है.

झारखंड में विधानसभा चुनाव पांच चरणों में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच होंगे. वोटों की गिनती 23 दिसंबर को होगी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'विकास के चलते आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा को लोगों का पूरा भरोसा मिलेगा.' जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन (कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और आरजेडी) ने कई सालों तक घोटालों के माध्यम से राज्य की छवि को खराब कर दिया. अलग झारखंड राज्य का निर्माण करने के बजाय ये दल खुद को बनाने में व्यस्त थे.

झारखंड राज्य को 2000 में बिहार से अलग कर बनाया गया था और बीजेपी इसका श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को देती है.

उन्होंने बीजेपी सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा, 'यहां तक कि विपक्ष भी रघुवर दास सरकार पर भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं लगा सका है. पिछले पांच वर्षों में 1.17 लाख लोगों को सरकारी नौकरी मिली है. गरीबों को पांच लाख से अधिक घर मिले हैं, जबकि 43,000 आदिवासियों को जमीन के कागजात मिले हैं.'

ये भी पढ़ें-
Loading...

JVM ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, शशि भूषण समद को चक्रधरपुर से टिकट

झारखंड चुनाव: AJSU ने जारी की 8 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 2:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...