अपना शहर चुनें

States

खुला माता का पट, दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

माता के खुले पट.
माता के खुले पट.

माता के खुले पट.

  • Share this:
आज नवरात्र का आठवां दिन है. सप्तमी तिथि से पट खुलते ही माता के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगती है.  वहीं कोडरमा में भी सभी पूजा-पंडालों में माता के पट खुलते ही सुबह से भक्तों का तांता लगा हुआ है. पट खुलते ही माता रानी का दरबार जयकारों से गूंज उठा. घंटा, घड़ियाल और शंख की ध्वनि से वातावरण भक्तिमय हो गया. श्रद्धालुओं ने माता रानी की जय, जय माता दी, दुर्गा महारानी की जय आदि के जयकारा लगाते रहें. पूर्व प्रात:काल से माता के कालरात्रि की पूजा अर्चना की गयी.

दुर्गोत्सव के अवसर पर जिले भर में कई भव्य पंडाल का निर्माण आकर्षक का केंद्र बना हुआ है. अलग-अलग थीम पर बनाए गए ये पंडाल देश की कई योजनाओं का भी संदेश दे रहे हैं. वहीं झुमरीतिलैया के महाराणा प्रताप पूजा समिति ने पंडाल को अयोध्या के राम मंदिर का भव्य स्वरूप दिया है. इस भव्य पंडाल का उद्घाटन शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने किया.

शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने सुंदर पंडाल के लिए पूजा समिति के सदस्यों के प्रति आभार जताया. उन्होंने  लोगों से बेटियों की सुरक्षा के लिए अपील भी किया. नीरा यादव का कहना है कि समाज में नारी के लिए सोच को बदलने की सख्त जरूरत है.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज