सराईकेला मॉब लिन्चिंग: डीजीपी बोले, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा
Ranchi News in Hindi

सराईकेला मॉब लिन्चिंग: डीजीपी बोले, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा
डीजीपी कमल नयन चौबे ने कहा कि इस मामले में अबतक पांच लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं (File Photo)

सूबे के डीजीपी कमल नयन चौबे ने कहा है कि सरायकेला में मॉब लिन्चिंग में शामिल किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

  • Share this:
झारखंड के सराईकेला- खरसावां जिले में चोरी के शक में सोमवार को भीड़ ने मुस्लिम युवक की बिजली के खंभे से बांधकर जमकर पिटाई की. घायल युवक की बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. वहीं मॉब लिन्चिंग की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस इसके आधार पर केस दर्ज कर जांच कर रही है. वहीं सूबे के डीजीपी कमल नयन चौबे ने कहा है कि सरायकेला में मॉब लिन्चिंग में शामिल किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

डीजीपी कमल नयन चौबे ने कहा कि इस मामले में अबतक पांच लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं और अन्य की गिरफ्तारी की कोशिश हो रही है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि गिरफ्तारी के डर से लोग गांव को छोड़कर भाग गए हैं. डीजीपी ने कहा है कि ऐसी घटना आगे से नहीं हो, इसके लिए सभी जिलों के एसपी को कड़ी हिदायत दी गई है. साथ ही ऐसे मामलों में सुप्रीम कोर्ट ने पहले जो आदेश जारी कर रखे हैं, उसका अक्षरश पालन होगा.

झामुमो ने की कड़ी कार्रवाई की मांग
वहीं बहरागोड़ा के झामुमो विधायक कुमाल षाडंगी ने सरायकेला में तबरेज अंसारी नाम के युवक की मॉब लिन्चिंग के बाद हुई मौत की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने जमशेदुर में मीडिया से बात करते हुए सीएम रघुवर दास से इस मामले का संज्ञान लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी पार्टी की हो, ऐसे तत्वों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए.
राज्य सरकार ही दोषी


कांग्रेस ने सरायकेला खरसावां में माब लिन्चिंग की घटना पर दुख जताते हुए राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता आलोक दूबे ने इस कांड में दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि जिस तरह से झारखंड में लगातार इस तरह की घटना हो रही हैं, उसके लिए कहीं न कहीं राज्य सरकार ही दोषी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading