Home /News /jharkhand /

धनबाद जज हत्या: झारखंड हाईकोर्ट ने कहा- लगता है सीबीआई डायरेक्टर को ही बुलाकर सवाल पूछना होगा

धनबाद जज हत्या: झारखंड हाईकोर्ट ने कहा- लगता है सीबीआई डायरेक्टर को ही बुलाकर सवाल पूछना होगा

झारखंड हाईकोर्ट ने धनबाद जज हत्या मामले में सीबीआई जांच की धीमी रफ्तार पर फिर नाराजगी जताई है.

झारखंड हाईकोर्ट ने धनबाद जज हत्या मामले में सीबीआई जांच की धीमी रफ्तार पर फिर नाराजगी जताई है.

Dhanbad Judge Murder: झारखंड हाईकोर्ट ने जज हत्या मामले में सीबीआई जांच पर नाराजगी जताते हुए कहा कि लगता है इस मामले में सीबीआई डायरेक्टर को ही बुलाकर सवाल पूछना होगा. हालांकि कोर्ट की नाराजगी पर सीबीआई ने कहा कि इस मामले का जल्द खुलासा होगा.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. जज उत्तम आनंद हत्याकांड में शुक्रवार को एक बार फिर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने इस दौरान सीबीआई जांच पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अभी तक कोई सकारात्मक परिणाम नहीं आया है. ऐसे में लगता है इस मामले में सीबीआई डायरेक्टर को ही बुलाकर सवाल पूछना होगा. हालांकि कोर्ट की नाराजगी पर सीबीआई ने कहा कि इस मामले का जल्द खुलासा होगा.

    इससे पहले भी हाईकोर्ट सीबीआई जांच पर नाराजगी जता चुकी है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट पर विश्वास जताया है. इसलिए कोर्ट मामले की जांच की निगरानी कर रही है. लेकिन सीबीआई सिर्फ रिपोर्ट पर रिपोर्ट दे रही है.

    बता दें कि धनबाद के जज उत्तम आनंद की हत्या इसी साल जुलाई में ऑटो से धक्का मारकर कर दी गई थी. इस मामले में धनबाद जेल में बंद दोनों आरोपियों का सीबीआई ने दोबारा नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग समेत चार वैज्ञानिक जांच कराएगी. सीबीआई गुजरात के गांधीनगर ले जाकर आरोपियों का टेस्ट कराएगी. कोर्ट ने इसके लिए 6 दिसंबर से 29 दिसंबर तक का समय दिया है. CBI ने कोर्ट को आवेदन देकर बताया कि जज हत्याकांड की जांच में गहरी साजिश और मास्टरमाइंड के विषय में अहम सुराग हाथ लगे हैं. इसका सत्यापन जरूरी है.

    सीबीआई की टीम ने इस मामले में एक और ऑटो ड्राइवर को हिरासत में लेकर लंबी पूछताछ की है. बता दें कि इसी साल 28 जुलाई को मॉर्निंग वॉक के दौरान धनबाद न्यायालय में पदस्थापित जज उत्तम आनंद की ऑटो से टक्कर मारकर हत्या कर दी गई थी. पहले जज हत्या मामले की जांच पुलिस कर रही थी. बाद में हाईकोर्ट के आदेश पर जज मौत मामले की जांच सीबीआई कर रही है. सीबीआई इस मामले में दोनों आरोपियों से दो बार रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है.

    Tags: Dhanbad judge murder case, Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर