• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Dhanbad Judge Murder: सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड सरकार से एक हफ्ते में मांगी जांच पर स्टेटस रिपोर्ट

Dhanbad Judge Murder: सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड सरकार से एक हफ्ते में मांगी जांच पर स्टेटस रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड में अदालतों के भीतर और बाहर सुरक्षा की व्यवस्था का भी ब्योरा मांगा है.

सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड में अदालतों के भीतर और बाहर सुरक्षा की व्यवस्था का भी ब्योरा मांगा है.

Dhanbad Judge Murder: सीजेआई एनवी रमना की बेंच ने एक सप्ताह के भीतर झारखंड सरकार से जांच पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. साथ ही राज्य में अदालत परिसर के अंदर और बाहर कानून-व्यवस्था की स्थिति का भी ब्योरा मांगा है.

  • Share this:

    रांची. झारखंड के धनबाद में जज मौत मामले (Dhanbad Judge Murder) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने संज्ञान लिया. सीजेआई एनवी रमना की बेंच ने संज्ञान लेते हुए एक सप्ताह के भीतर मुख्य सचिव और डीजीपी के माध्यम से झारखंड सरकार से जांच पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी झारखंड में अदालत परिसर के अंदर और बाहर कानून-व्यवस्था की स्थिति का भी ब्योरा देंगे.

    इधर, जिला जज उत्तम आनंद की मौत मामले ने तूल पकड़ लिया है. राज्यभर के वकीलों ने विरोध का ऐलान करते हुए आज न्यायिक कार्य न करने का ऐलान किया है. झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने शुक्रवार को प्रोटेस्ट करते हुए काम न करने की बात कहते हुए बताया कि बार काउंसिल का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल के साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सीएम से मुलाकात करेगा. वहीं, जज आनंद के परिवार ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

    उधर, धनबाद पुलिस ने इस मामले गिरफ्तार किए गए दो अभियुक्तों लखन कुमार वर्मा एवं राहुल कुमार वर्मा को गुरुवार देर रात सीजीएम के सामने पेश किया. जहां से दोनों आरोपियों को पांच दिनों की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया गया. गिरिडीह से वह ऑटो बरामद किया गया था, जिससे जज आनंद को टक्कर मारी गई थी.

    बता दें कि धनबाद जज मौत मामले को लेकर देश के सुप्रीम कोर्ट और झारखंड हाई कोर्ट ने भी खुद संज्ञान लिया. जिला व सेशन जज की मौत के मामले में जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया, उसमें जानबूझकर टक्कर मारने की बात सामने आ रही है. इस मामले में शक की सुई अमन सिंह गैंग की तरफ जा रही है. बुधवार सुबह मॉर्निंग वाक के दौरान जज को ऑटो ने टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन