Home /News /jharkhand /

Dhanteras 2021: धनतेरस पर रांची में 2000 कार की बुकिंग, ऑटोमोबाइल सेक्‍टर में रिकॉर्ड बूम

Dhanteras 2021: धनतेरस पर रांची में 2000 कार की बुकिंग, ऑटोमोबाइल सेक्‍टर में रिकॉर्ड बूम

Dhanteras 2021: धनतेरस के मौके पर झारखंड की रजधानी रांची में रिकॉर्ड 2000 कारों की बुकिंग कराई गई है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

Dhanteras 2021: धनतेरस के मौके पर झारखंड की रजधानी रांची में रिकॉर्ड 2000 कारों की बुकिंग कराई गई है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

Dhanteras Shopping: धनतेरस ऑटोमोबाइल सेक्‍टर के लिए वरदान साबित हुआ है. झारखंड की राजधानी रांची में इस शुभ मौके पर तकरीबन 2000 कारों की बुकिंग कराई गई है. रांची के लिए यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. कोरोना संक्रमण के कारण तमाम सेक्‍टर्स के साथ ऑटोमोबाइल सेक्‍टर में भी गिरावट दर्ज की गई, लेकिन धनतेरस के मौके पर रिकॉर्ड कारों की खरीदारी एक अच्‍छा संकेत है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. दीपावली से पहले धनतेरस का शुभ मौका आता है. इस दिन खरीदारी को शुभ माना जाता है. कोरोना संक्रमण के चलते पिछला साल व्‍यापार-व्‍यवसाय के लिए एक दु:स्‍वप्‍न की तरह था. दिवाली के मौके पर भी उतनी खरीदारी नहीं हो सकी थी. लेकिन, इस बार का धनतेरस काफी खास साबित हो रहा है. खासतौर पर ऑटोमोबाइल सेक्‍टर के लिए तो इस बार का धनतेरस किसी वरदान से कम नहीं है. सिर्फ झारखंड की राजधानी रांची में ही इस धनतेरस पर तकरीबन 2000 कारों की बुकिंग कराई गई है. यह अपने आप में एक स्‍पेशल रिकॉर्ड है.

रांची में ऑटोमोबाइल सेक्टर में रिकॉर्ड बूम नजर आ रहा है. धनतेरस पर इस बार प्रदेश की राजधानी में करीब 2000 कारों की बुकिंग हुई है. यह बुकिंग पिछले एक हफ्ते से लगातार जारी है. मार्केट एक्सपर्ट की मानें तो इस बार धनतेरस पर सिर्फ राजधानी रांची के कार मार्केट में करीब 1200 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ है. दरअसल, कंपनियों की ओर से जैसे ही शोरूम में कार उपलब्‍ध करवाए जा रहे हैं, वैसे ही ग्राहकों को कार की डिलीवरी की जा रही है. धनतेरस पर रांची के शोरूम में कार की डिलीवरी लेने के लिए ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ी है.

कार शो रूम प्रेमसंस के चीफ मैनेजर राजीव सिन्हा ने बताया कि पिछले साल की तुलना में कार के बाजार में इस बार धनतेरस पर रिकॉर्ड बूम नजर आ रहा है.. आमलोगों की आमदनी बढ़ने के साथ-साथ खरीदारी क्षमता भी बढ़ी है. लिहाजा पिछले साल धनतेरस की तुलना में इस बार कारोबार ज्यादा चमकदार है.

Boom in Car Market

इस बार धनतेरस के मौके पर कार मार्केट में जबर्दश्‍त उछाल देखा जा रहा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

पिछले साल मंदी
दरअसल, पिछले साल धनतेरस पर राजधानी में करीब 1200-1300 कारों की बुकिंग हुई थी. इस बार यह संख्‍या 2000 से ज्यादा तक पहुंची चुकी है. कार मार्केट की एक्सपर्ट निधि अखौरी की मानें तो कोरोना काल में कार के उत्पादन में बेहद कमी आई है, ऐसे में कंपनियों से कार जैसे ही शोरूम में उपलब्ध हो रहे हैं वैसे ही ग्राहकों को कार की डिलीवरी की जा रही है.

खरीदारों की उमड़ी भीड़
धनतेरस पर राजधानी रांची के शोरूम में कार की डिलीवरी लेने के लिए ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ी है. धनतेरस पर अपनी पहली कार की डिलीवरी ले रहे आकाश ने बताया कि आज उनका सपना पूरा होने जा रहा है. खासकर धनतेरस के दिन ही डिलीवरी मिलने से खुशी दोगुनी हो गई है. वहीं, 70 वर्षीय पवनदीप सिंह इस बार धनतेरस पर अपनी दूसरी कार की डिलीवरी ले रहे हैं. धनतेरस के महत्व को समझाते हुए बुजुर्ग पवनदीप सिंह ने बताया कि आप जिस सपने को खरीदना चाहते हैं,अगर वह शुभ मुहूर्त और शुभ दिन में लिया जाए तो उसका आनंद बिल्कुल अलग होता है.

झारखंड के ग्रामीण इलाकों में व्‍यवस्‍था की पोल खोलती 5 तस्‍वीरें, आप भी देखें सरकारी दावों की असलियत

500 करोड़ रुपये ज्‍यादा का कारोबार
धनतेरस पर इस बार कार का कारोबार पिछले साल की तुलना में करीब 500 करोड़ रुपये से ज्यादा का नजर आ रहा है. हालांकि, बहुत कम ही लोगों को उम्मीद थी कि कोरोना काल में आम लोगों की आमदनी कम होने के कारण शायद ही धनतेरस पर कार खरीदने को लेकर इतनी ज्यादा बुकिंग देखने को मिलेगी. लेकिन, कार खरीदारों ने विशेषज्ञों को भी अचरज में डाल दिया है.

Tags: Automobile, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर