लाइव टीवी

धोनी ने जेएससीए स्टेडियम में प्रैक्टिस पिचों का किया उद्घाटन

News18 Jharkhand
Updated: November 14, 2019, 4:20 PM IST
धोनी ने जेएससीए स्टेडियम में प्रैक्टिस पिचों का किया उद्घाटन
धोनी ने जेएससीए स्टेडियम में प्रैक्टिस पिच का उद्घाटन किया

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 11 प्रैक्टिस पिचों का जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) में उद्घाटन किया. स्टेडियम में धोनी के नाम का एक पवेलियन भी है.

  • Share this:
रांची. जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) के लिए गुरुवार का दिन काफी खास रहा. क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 11 प्रैक्टिस पिचों (Practice pitch) का उद्घाटन किया. इन पिचों पर प्रैक्टिस कर उभरते खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए खुद को तैयार करेंगे. उद्घाटन के दौरान विधि विधान और मंत्रोच्चार की भी व्यवस्था थी. ये पिच लाल, काली और पीली मिट्टी से तैयार किये गये हैं. लिहाजा इन पर खेलकर खिलाड़ियों को हर तरह के कंडिशंस का एहसास होगा.

धोनी पिच का उद्घाटन करने अपनी जीप खुद ड्राइव करते हुए पहुंचे. इस दौरान बीसीसीआई के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और जेएससीए के उपाध्यक्ष अजय नाथ शाहदेव भी मौजूद थे. उद्घाटन के बाद युवा खिलाड़ियों के साथ धोनी ने सेल्फी भी खिंचवाईं और उसके बाद मैदान में जमकर पसीना भी बहाया.

mahendra singh dhoni
जेएससीए स्टेडियम में प्रैक्टिस पिच का उद्घाटन करते धोनी


बता दें कि जेएससीए स्टेडियम में धोनी के नाम का एक पवेलियन भी है. जेएससीए में 2013 से अब तक जिन पिचों का उपयोग होता आया है, उनमें रांची के ठाकुर गांव और पिठोरिया की काली मिट्टी का उपयोग किया गया है. यह मिट्टी सपाट पिच के लिए बेहतरीन मानी गयी है, लेकिन खिलाड़ियों को दूसरे पिच का अनुभव देने के उद्देश्य से ओडिशा के बलांगीर और बिहार के मोकामा के टाल एरिया की काली मिट्टी से नये विकेटों का निर्माण कराया है. इसके अलावा लाल मिट्टी बुंडू-तमाड़ के बीच के क्षेत्र से मंगायी गयी है.

धोनी की सलाह पर पर बनाई पिच

नये पिचों के निर्माण के पीछे धोनी का आइडिया है. उन्होंने लगभग तीन साल पहले जेएससीए को इस तरह के विकेट बनाने की सलाह दी थी. इन विकेटों के तैयार हो जाने से अब स्थानीय क्रिकेटरों को बहुत फायदा होगा. खासकर रणजी क्रिकेटरों को इन पिचों पर अभ्यास करने का मौका मिलेगा, जिससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचों का अनुभव मिलेगा.

(इनपुट- ओमप्रकाश)
Loading...

ये भी पढ़ें- पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन बने झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...