विश्व पर्यावरण दिवस पर धोनी ने समझायी हरियाली की अहमियत, दोस्तों के साथ लगाये पीपल के पौधे

करीबी दोस्तों की माने तो धोनी को हरियाली काफी पसंद है.

करीबी दोस्तों की माने तो धोनी को हरियाली काफी पसंद है.

World Environment Day: धोनी (Dhoni) के फार्महाउस के मैनेजर कुणाल गौरव ने बताया कि धोनी पौधारोपण और पर्यावरण को लेकर शुरू से ही काफी संजीदा रहे हैं. वे समय-समय पर अपने फार्महाउस में पौधे लगाने पर जोर देते रहे हैं.

  • Share this:

रांची. विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने पौधारोपण कर हरित दुनिया का संदेश दिया. शनिवार सुबह रांची के सैंबो स्थित अपने फार्म हाउस पहुंचकर माही ने पीपल का पीपल का पौधा लगाया. इस दौरान धोनी के साथ पहुंचे उनके करीबी मित्रों और फार्महाउस के कर्मचारियों ने भी पीपल के पौधे लगाए.

पर्यावरण दिवस को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में धोनी के फार्म हाउस में पीपल और नारियल के पौधे मंगवाए गए थे. जिन्हें आज लगाया गया.

फार्महाउस के मैनेजर कुणाल गौरव ने बताया कि धोनी पौधारोपण और पर्यावरण को लेकर शुरू से ही काफी संजीदा रहे हैं. माही समय-समय पर अपने फार्महाउस में पौधे लगाने पर जोर देते रहे हैं.

अपनी रेंज रोवर कार से फार्महाउस पहुंचे धोनी ने फार्महाउस में खुद तो पीपल का पौधा लगाया, साथ ही अपने सभी कर्मचारियों को हर दिन एक-एक पौधा लगाने की सलाह दी.

अपने फार्महाउस में पीपल का पौधा लगाते धोनी
अपने फार्महाउस में पीपल का पौधा लगाते धोनी

धोनी के कृषि सलाहकार रोशन कुमार ने बताया कि फार्महाउस में कौन से पौधे कहां लगाये जाएंगे और किस पौधे की क्या अहमियत है, इसे माही बखूबी समझते हैं. रोशन ने बताया कि आगे हरियाली को लेकर फार्महाउस में बड़े स्तर पर पौधारोपण किए जाने की योजना है.

43 एकड़ के फार्म हाउस में बड़े ही करीने ढंग से रोडमैप बनाकर फलों और सब्जियों की खेती की गई है. माही खुद भी चाहते हैं कि फार्म हाउस में प्रवेश करने से किसी को एक नजर में ही हरियाली का एहसास हो और वह सुकून महसूस कर सके.



फार्म हाउस के कर्मचारी बंटी और विक्की ने बताया कि माही ने हर दिन पीपल के पौधे में पानी देने का निर्देश दिया है. साथ ही सभी पौधों की सही तरीके से देखभाल करने को कहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज