Home /News /jharkhand /

डीजल-पेट्रोल के मूल्यों में कमी पर झारखंड सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, वित्त मंत्री बोले- CM हेमंत सोरेन संग करेंगे मीटिंग

डीजल-पेट्रोल के मूल्यों में कमी पर झारखंड सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, वित्त मंत्री बोले- CM हेमंत सोरेन संग करेंगे मीटिंग

झारखंड में भी पेट्रोल डीजल के मूल्यों में कमी करने की कवायद कर रही हेमंत सोरेन सरकार (फाइल फोटो)

झारखंड में भी पेट्रोल डीजल के मूल्यों में कमी करने की कवायद कर रही हेमंत सोरेन सरकार (फाइल फोटो)

Diesel-Petrol Prices Reduction in Jharkhand: वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने बताया कि राज्य के राजस्व पर असर डालने वाले इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से चर्चा के बाद कैबिनेट में मामला लाया जायेगा़. सरकार सभी पहलुओं को देखने के बाद फैसला लेगी़. हमारी कोशिश है कि राज्य के जरूरतमंद लोगों को इसका फायदा मिले़ इसके फॉर्मेट पर विचार करेंगे़.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. दीपावली के समय केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में 5 रुपये और 10 रुपये प्रति लीटर की कमी की घोषणा की थी. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद अब तक 22 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी की है. इसी क्रम में अब झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार भी इस पर वैट में छूट देने पर विचार कर रही है. प्रदेश के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव के अनुसार राज्य सरकार भी लोगों को राहत देगी़. हालांकि अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है़.

    वित्त मंत्री ने बताया कि राज्य के राजस्व पर असर डालने वाले इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से चर्चा के बाद कैबिनेट में मामला लाया जायेगा़. सरकार सभी पहलुओं को देखने के बाद फैसला लेगी़. हमारी कोशिश है कि राज्य के जरूरतमंद लोगों को इसका फायदा मिले़ इसके फॉर्मेट पर विचार करेंगे़. वित्त मंत्री ने कहा कि हम यह देखेंगे कि सामान्य रूप से टैक्स कम हो या फिर टार्गेटेड ग्रुप को लाभ मिले़ वर्तमान सरकार की हमेशा सोच रही है कि लाभ सही लोगों तक पहुंचे़ जरूरतमंदों को ही सरकार की छूट या योजना का लाभ मिले़.

    बता दें कि केंद्र के स्तर से पेट्रोल पर पांच रुपये और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद बिहार में नीतीश सरकार ने भी वैट की दर कम कर दी है. राज्य में पेट्रोल पर 3.20 रुपये और डीजल पर 3.90 रुपये प्रति लीटर वैट में कटौती की गयी है. इससे बिहार में अब कुल मिला कर पेट्रोल 8.20 रुपये और डीजल 13.90 रुपये सस्ता हो गया है.

    बता दें कि पेट्रोल की कीमतों में सबसे ज्यादा कमी कर्नाटक में की गई है. कर्नाटक में पेट्रोल के दाम 13.35 रुपये तो डीजल की कीमतों में 19.49 रुपये प्रति लीटर की कमी आई है. पेट्रोल के दाम कम करने में पुडुचेरी और मिजोरम है. इन राज्यों में पेट्रोल की कीमतों में क्रमश: 12.85 रुपये और 12.62 रुपये की कमी आई है.

    Tags: CM Hemant Soren, Hemant soren government, Jharkhand Government, Jharkhand news, Petrol and diesel, Petrol diesel prices, Petrol New Rate, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर