लाइव टीवी

लालू यादव की सेहत को लेकर डॉक्टरों की अलग-अलग राय, तेजप्रताप बोले- ठीक नहीं है उनकी तबीयत
Ranchi News in Hindi

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: February 4, 2020, 9:00 PM IST
लालू यादव की सेहत को लेकर डॉक्टरों की अलग-अलग राय, तेजप्रताप बोले- ठीक नहीं है उनकी तबीयत
लालू प्रसाद की सेहत को लेकर रिम्स के दो डॉक्टरों की अलग-अलग राय है (फाइल फोटो)

पिछले दिनों लालू प्रसाद के ब्लड सैंपल को जांच के लिए रिम्स के पैथोलैब के साथ-साथ एक प्रतिष्ठित जांच घर में भी भेजा गया था. दोनों रिपोर्ट में लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को अलग-अलग राय हैं.

  • Share this:
रांची. चारा घोटाले (Fodder Scam) में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Yadav) से रिम्स (RIMS) में बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) ने मुलाकात की. पिता-पुत्र में करीब चार घंटे तक मुलाकात चली. जिसके बाद बाहर निकलने पर तेजप्रताप यादव ने कहा कि उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं है. तेजप्रताप ने कहा कि लालू प्रसाद ने बिहार में भी झारखंड की तरह अपनी सरकार बनाने का टास्क दिया है.

तेजप्रताप यादव ने कहा कि सीएए काला कानून है और उसका पुरजोर विरोध किया जाएगा. तेजस्वी यादव को बिहार का सीएम बनाने का संकल्प दोहराते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड से जीत का आगाज हो चुका है और बिहार में महागठबंधन की जीत तय है. तेजप्रताप ने दिल्ली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार की चुनावी सभा को लेकर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली के चुनाव में नीतीश कुमार का कोई अता-पता नहीं है.

लालू की सेहत को लेकर डॉक्टरों की अलग-अलग राय

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद 15 से ज्यादा बीमारियों से ग्रस्त हैं. सोमवार को उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने ब्लड सैंपल की रिपोर्ट के बाद तबीयत को लेकर चिंता जतायी थी. और सीरम क्रिटनिन और सीरम यूरिया बढ़ने की बात कही थी. रिपोर्ट के आधार पर डॉ उमेश प्रसाद ने खानपान में परहेज के तहत लालू यादव को मांसाहार और छेना खाने पर भी रोक लगा दी.

लेकिन एक दिन बाद मंगलवार को लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद के यूनिट के ही दूसरे डॉक्टर डीके झा ने कहा कि लालू प्रसाद की सेहत स्टेबल है. ऐसे में कई सवाल खड़े होते हैं. आखिर लालू प्रसाद की सेहत को लेकर दो चिकित्सकों की दो राय क्यों है? एक डॉक्टर के अनुसार चिंताजनक और दूसरे डॉक्टर की नजर में सेहत स्टेबल कैसे है? अगर कई तरह के परहेज और इलाज के बावजूद लालू प्रसाद का क्रिटनिन और ब्लड यूरिया बढ़ा है, तो फिर उनके स्वास्थ्य को एक डॉक्टर स्टेबल कैसे बता रहे हैं?

गौरतलब है कि पिछले दिनों लालू प्रसाद के ब्लड सैंपल को जांच के लिए रिम्स के पैथोलैब के साथ-साथ एक प्रतिष्ठित जांच घर में भी भेजा गया था. दोनों रिपोर्ट में लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को अलग-अलग राय हैं.

ये भी पढ़ें- लालू यादव से मिलने RIMS पहुंचे तेजप्रताप के समर्थकों ने मीडियाकर्मियों के साथ की धक्का-मुक्की 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 7:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर