Home /News /jharkhand /

रांची में पीपल का पेड़ काटने का विवाद पहुंचा राष्ट्रपति भवन, 3 बिल्डरों के खिलाफ केस दर्ज

रांची में पीपल का पेड़ काटने का विवाद पहुंचा राष्ट्रपति भवन, 3 बिल्डरों के खिलाफ केस दर्ज

वन विभाग ने इस मामले में तीनों बिल्डर्स के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

वन विभाग ने इस मामले में तीनों बिल्डर्स के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

Ranchi News: शिकायतकर्ता अमितेश कुमार सिंह ने बताया कि पीपल के पेड़ को काटने के पीछे बिल्डर आनंद दास, आशू गिरी और प्रबाल सिन्हा का हाथ बताया जा रहा है. वन विभाग की प्राथमिकी में इन तीनों बिल्डर्स के भी नाम हैं. तीनों फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं. ‌

अधिक पढ़ें ...

रांची. रांची के कडरू स्थित न्यू एजी कॉलोनी में सालों पुराने पीपल के पेड़ को काटने का मामला अब राष्ट्रपति भवन तक पहुंच चुका है. स्थानीय लोगों की आस्था का केंद्र इस पीपल के पेड़ को काटने पर जमकर विरोध जारी है. पीपल के पेड़ की कटाई कई चरणों में की गई.

बताया जा रहा है कि 20 अक्टूबर से पहली बार इस पेड़ को काटना शुरू किया गया. उसके बाद 23 नवंबर को फिर पेड़ की छटाई की गई ‌और आखिरी बार 26 नवंबर को इस पेड़ को पूरा काटा गया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने विरोध जताते हुए वन विभाग को इसकी सूचना दी. वन विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर तीन मजदूरों को मौके से गिरफ्तार कर लिया.

शिकायतकर्ता अमितेश कुमार सिंह ने बताया कि पीपल के पेड़ को काटने के पीछे बिल्डर आनंद दास, आशू गिरी और प्रबाल सिन्हा का हाथ बताया जा रहा है. वन विभाग की प्राथमिकी में इन तीनों बिल्डर्स के भी नाम हैं. तीनों फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं. ‌

इस मामले को लेकर शिकायर्तकर्ता अमितेश कुमार सिंह ने बकायदा पत्र राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय वन मंत्री, राज्य के राज्यपाल और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजा है. 3 नवंबर को भेजे गए इस पत्र में अमितेश कुमार सिंह ने पीपल के पेड़ को काटने के पीछे जिन लोगों का भी हाथ है, उन पर भारतीय वन अधिनियम-1927 के तहत पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।‌.

स्थानीय निवासी अवधेश बताते हैं कि पीपल के पेड़ के ठीक पीछे समृद्धि नाम की बड़ी बिल्डिंग बनाई गई है. इसी बिल्डिंग की दीवार से सटकर पीपल का पेड़ था. तीनों बिल्डरों ने इस पेड़ को काटने के लिए मजदूरों को लगाया और एक रणनीति के तहत इस पेड़ की कटाई कई चरणों में की.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर