रिम्स में तैनात डॉक्टर दंपती ने कोरोना मरीजों के साथ मनाई शादी की सालगिरह
Ranchi News in Hindi

रिम्स में तैनात डॉक्टर दंपती ने कोरोना मरीजों के साथ मनाई शादी की सालगिरह
रिम्स में कोरोना मरीजों के बीच डॉक्टर दंपती ने शादी की सालगिरह मनाई

डॉक्टर रितिका ने कहा कि संकट के इस क्षण में खुशी के थोड़े पल अपने कर्तव्य के प्रति नई ऊर्चा देते हैं. हमारे लिए अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों (Corona Patients) के चेहरे मुस्कान लौटाना ही सालगिरह (Wedding Anniversary) का बड़ा गिफ्ट होगा.

  • Share this:
रांची. कोरोना संकट (Corona Crisis) के इस दौर देशभर के डॉक्टर अपनी जान को खतरे में डालकर सेवा दे रहे हैं. उन्हें अपने खुशी के पल को सेलिब्रेट करने का मौका तक नहीं मिल रहा. हालांकि रांची के रिम्स (RIMS) में तैनात डॉक्टर दंपती ने कोरोना मरीजों के बीच शादी की दूसरी सालगिरह (Wedding Anniversary) मनाई. फिर सात दिन की ड्यूटी पूरी कर गुरुवार को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन (Quarantine) में चले गए. डॉक्टर निशांत पाठक और डॉक्टर रितिका की दो साल पहले शादी हुई. 16 अप्रैल को दोनों ने रिम्स में ही  शादी की दूसरी सालगिरह को सेलिब्रेट किया. गुरुवार को डॉक्टर निशांत ने अपने ट्विटर हैंडल पर सालगिरह से जुड़ी तस्वीरें पोस्ट की.

सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ने दी बधाई 

रांची के करमटोली में रहने वाले डॉक्टर दंपती को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी शादी की सालगिरह की शुभकामनाएं दीं. दोनों रिम्स के अंतिम वर्ष के छात्र हैं. डॉ निशांत मुंबई के ग्रांट मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद रिम्स में पीडियाट्रिक्स में एमडी कर रहे हैं. वहीं मुंबई के एक संस्थान से एमबीबीएस करने के बाद रितिका यहां से गायनेकोलॉजी में एमडी कर रही हैं. दोनों ने रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में 15 से 22 अप्रैल तक ड्यूटी की. इसके बाद वे शहर के एक होटल में 14 दिन के क्वारंटाइन पर चले गये.



'कोरोना मरीजों के चेहरे पर मुस्कान हमारे गिफ्ट'



डॉ निशांत ने बताया कि 16 अप्रैल को उनकी शादी की सालगिरह थी. लेकिन इसे घर में सेलिब्रेट करने के लिए वक्त नहीं था. इसलिए रिम्स में ही कोरोना संक्रमित मरीजों एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के साथ सालगिरह सेलिब्रेट कर लिया.

डॉक्टर रितिका ने कहा कि संकट के इस क्षण में खुशी के थोड़े पल अपने कर्तव्य के प्रति नई ऊर्चा देते हैं. हमारे लिए अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों के चेहरे मुस्कान लौटाना ही सालगिरह का बड़ा गिफ्ट होगा. हम कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर रहेंगे.

ये भी पढ़ें- झारखंड: करा दो मोबाइल और DTH रिचार्ज, डायल-100 पर ऐसे कॉल से पुलिसकर्मी परेशान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading