लाइव टीवी

कोरोना वायरस से डरे 6 देशों के खिलाड़ी, रांची में होने वाले इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में नहीं लेंगे हिस्सा
Ranchi News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: February 7, 2020, 1:57 PM IST
कोरोना वायरस से डरे 6 देशों के खिलाड़ी, रांची में होने वाले इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में नहीं लेंगे हिस्सा
रांची के मोरहाबादी मैदान में 15 और 16 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय रेस वॉकिंग चैंपियनशिप का आयोजन होगा. (फाइल फोटो)

झारखंड एथलेटिक्स संघ ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 300 खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले थे. लेकिन छह देशों के इनकार के बाद अब सिर्फ चार देशों के ही अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे.

  • Share this:
रांची. कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए अब रांची में होने अंतरराष्ट्रीय रेस वॉकिंग चैंपियनशिप (International Race Walking Championship) में दस की जगह चार देशों के खिलाड़ी ही हिस्सा लेंगे. चीन (China) समेत छह देशों के खिलाड़ियों ने इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया. चीन, सिंगापुर, ब्रुनोई, मलेशिया, फिलीपींस और हांगकांग के 70 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले थे. लेकिन अब चार देश श्रीलंका, बांग्लादेश, भूटान और मालदीव के ही 14 खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे. झारखंड एथलेटिक्स संघ (Jharkhand Athletics Association) ने इसकी पुष्टि की है.

पहली बार झारखंड को मिली मेजबानी

झारखंड एथलेटिक्स संघ ने बताया कि पहली बार अंतरराष्ट्रीय रेस वॉकिंग चैंपियनशिप के लिए झारखंड को मेजबानी मिली है. रांची के मोरहाबादी मैदान में 15 और 16 फरवरी को इसका आयोजन होगा. इसमें 10 किलोमीटर से लेकर 50 किलोमीटर तक की प्रतियोगिता होगी. प्रतियोगिता में कुल 300 खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले थे. लेकिन छह देशों के इनकार के बाद अब सिर्फ चार देशों के ही अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल होंगे.

रांची में तीन संदिग्ध मरीज पाये गये

बता दें कि रांची में अबतक कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मरीज पाये गये. उनमें से दो की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई. एक की रिपोर्ट का इंतजार है. उधर, चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के बारे में सबसे पहले आगाह करने वाले डॉक्टर ली वेनलियांग की गुरुवार को इस बीमारी से मौत हो गई. 34 वर्षीय ली ने इस महाबीमारी के बारे में अन्य डॉक्टरों को सतर्क करने का प्रयास किया था. उन्होंने पिछले साल दिसंबर में वुहान में पहला मामला सामने आने पर ही इस वायरस के बारे में रिपोर्ट दी थी. जिसके बाद वुहान पुलिस ने उनपर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रिम्स में चल रही नियुक्ति प्रक्रिया पर लगाई रोक, मिली ये शिकायत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 1:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर