पारा के प्रकोप के चलते एक से तीन तक की कक्षाएं 22 जून तक स्थगित

रांची जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को निर्देश जारी कर एक से तीन तक की कक्षाएं 22 जून तक बंद रखने को कहा है. इस सिलसिले में उपायुक्त राय महिमापत रे ने आदेश जारी कर दिया.

News18 Jharkhand
Updated: June 12, 2019, 1:18 PM IST
पारा के प्रकोप के चलते एक से तीन तक की कक्षाएं 22 जून तक स्थगित
पारा के प्रकोप के चलते 1 से 3 तक की कक्षाएं 22 जून तक स्थगित
News18 Jharkhand
Updated: June 12, 2019, 1:18 PM IST
झारखंड में आसमान से जैसे आग बरस रही है. पारा 40 के पार जा चुका है. गर्मी ने लोग को बेहाल कर रखा है. ऐसे में रांची जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को निर्देश जारी कर एक से तीन तक की कक्षाएं 22 जून तक बंद रखने को कहा है. इस सिलसिले में उपायुक्त राय महिमापत रे ने आदेश जारी कर दिया.

राजधानी प्रशासन ने कक्षा चार से आठ तक को सुबह 6.30 से 9.30 बजे तक चलाने को कहा है. वहीं 9वीं से 12वीं तक कक्षाएं सुबह 6.30 से 10.30 बजे तक चलेंगी. 24 जून से सभी स्कूलें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत चलेंगे.



जिला प्रशासन ने स्कूलों को पेयजल, बिजली, पंखे और कूलर की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया है. रांची प्रशासन ने स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग के पत्र के आलोक में यह कदम उठाया. विभाग ने इस संबंध में सभी जिलों के उपायुक्तों को निर्देश जारी किया है. निर्देश में निजी स्कूलों के संबंध में उपायुक्तों को अपने स्तर से निर्णय लेने को कहा गया है.

बता दें कि पूरा झारखंड इनदिनों लू की चपेट में हैं. रांची का तापमान 40 डिग्री के पार जा चुका है. डालटनगंज में पारा 45 डिग्री के पार दर्ज किया गया. लोहरदगा, चतरा, गढ़वा, पलामू, लातेहार, गुमला और सिमडेगा जिलों में भी लू के थपेड़े से लोग परेशान हैं.

ये भी पढ़ें- बिजली पर सीएम की अधिकारियों को खरी-खरी, स्थिति सुधारें..नहीं तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार

भीमा कोरेगांव केस में फादर स्टेन स्वामी के घर महाराष्ट्र पुलिस की छापेमारी

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...