Home /News /jharkhand /

Jharkhand: हाथी ने किया हमला, 2 लोगों की मौत, जंगल में खदेड़ने का प्रयास कर रही वन विभाग की टीम

Jharkhand: हाथी ने किया हमला, 2 लोगों की मौत, जंगल में खदेड़ने का प्रयास कर रही वन विभाग की टीम

हाथी पिछले 7 महीने से पूरे दुमका जिले में लगातार जान माल की हानि कर रहा है.

हाथी पिछले 7 महीने से पूरे दुमका जिले में लगातार जान माल की हानि कर रहा है.

Dumka News: 7 महीनों से एक ही हाथी ने दुमका जिले में मचा रखा है आतंक, अप्रैल से लेकर अब तक पांच लोगों की ले चुका है जान. वन विभाग नहीं कर पा रहा है किसी भी तरह से काबू.

    दुमका. जिले में पिछले सात माह से एक जंगली हाथी ने उत्पात मचा रखा है. हाथी अचानक जंगल से बाहर आता है और जन माल की हानि कर भाग जाता है. इसी हाथी ने सोमवार रात और मंगलवार दोपहर को दो लोगों पर हमला कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई. मृतकों की पहचान फतेहपुर गांव में निवासी शिबूधन हांसदा और महारो बस्ती निवासी विदेश मंडल के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि हाथी ने दोनों को ही पटक पटक कर मौत के घाट उतारा. इसके बाद हाथी कई बस्तियों से होता हुआ मदनपुर के जंगलों में भाग गया. पुलिस ने दोनों का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि हाथी अब मदनपुर के जंगल में है और उसे जंगल में और अंदर खदेड़ने के लिए वन विभाग की टीम लगातार प्रयास कर रही है.

    एक को दिन में एक को रात में बनाया शिकार
    सोमवार की रात हाथी ने बहियार में शिबू धन हांसदा को मार डाला. दोपहर को गांव के लोगों ने शव देखकर पुलिस को सूचित किया. शिबू की जान लेने के बाद हाथी दोपहर को जामा की महारो बस्ती में आ गया. महारो स्थित लकड़ी मिल में काम करने वाला विदेशी मंडल घर से कुछ दूर चार दीवारी के समीप खड़ा था. सामने हाथी को देखने के बाद वह घर की ओर भागा तो हाथी ने उसका पीछा किया और अपनी सूंड में दबा लिया. विदेशी की चींख सुनकर लोग मौके पर पहुंचे और शोर मचाकर हाथी को भगाने का प्रयास किया लेकिन उस पर कोई असर नहीं हुआ. उसने विदेशी को पटका और उसके बाद पेट में दांत घुसाकर मार दिया. इसके बाद हाथी दुमका भागलपुर मुख्य मार्ग से होता हुआ माठाचक गांव में घुस गया.

    अब तक पांच लोगों को मारा
    जानकारी के अनुसार इसी हाथी ने अप्रैल और मई में 3 लोगों की हत्या की थी. अब तक ये हाथी 5 लोगों की जान ले चुका है. ग्रामीणों के अनुसार हाथी पिछले सात महीने से दुमका जिले में सक्रिय है और गांव-गांव जाकर लोगों पर हमला कर रहा है. वन विभाग के कर्मचारी लगातार हाथी को काबू में करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन वे लंबे समय से खाली हाथ ही दिख रहे हैं.

    इनपुटः नितेश कुमार

    आपके शहर से (दुमका)

    Tags: Dumka news, Elephants, Elephants are reaching the village, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर