दुर्गा पूजा के दौरान मनचलों पर पुलिस की रहेगी विशेष नज़र

दुर्गा पूजा पर मनचलों पर पुलिस की अब विशेष नजर रहेगी. इसकी जिम्मेदारी शक्ति कमांडो दी गई है. सुरक्षा के लिहाज से पूरे जिले को 10 जोन में बांटा गया है.राजधानी में बढ़े आपराधिक ग्राफ को देखते हुए पुलिस और जिला प्रशासन काफी गंभीर नज़र आ रहे हैं.

0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: October 12, 2018, 10:03 PM IST
दुर्गा पूजा के दौरान मनचलों पर पुलिस की रहेगी विशेष नज़र
दुर्गा पूजा पर पुलिस प्रशासन की तैयारियों के बारे में बताते एसएसपी रांची अनीश गुप्ता
0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: October 12, 2018, 10:03 PM IST
दुर्गा पूजा पर मनचलों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी. इसकी जिम्मेदारी शक्ति कमांडो दी गई है. सुरक्षा के लिहाज से पूरे जिले को 10 जोन में बांटा गया है.राजधानी में बढ़े आपराधिक ग्राफ को देखते हुए पुलिस और जिला प्रशासन काफी गंभीर नज़र आ रहे हैं. मां की अराधना में किसी तरह की खलल ना पड़े इसे देखते हुए जिला प्रशासन गंभीर है तो वहीं महिला सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान दिया गया है. शक्ति कमांडो के साथ सादे लिबास में तैनात पुलिस कर्मियों को मनचलों से निबटने के लिए लगाया गया है.

रांची में दुर्गा पूजा के समय संवेदनशील स्थानों को चिह्नित करते हुए पूरे शहर को 10 जोन में बांटा गया है. वहीं रैफ, रैप, जैप, जिला बल के साथ मजिस्ट्रेट और क्यूआरटी के साथ 200 प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर भी सुरक्षा में पूरी तरह से मुस्तैद नज़र आएंगे. शहर के चिह्नित स्पॉट पर 500 सीसीटीवी कैमरे इंस्टाल किए जा रहे हैं तो वहीं भड़काऊ गानों को लेकर भी जिला प्रशासन काफी सख्त है. इसी लिहाज से गानों की एक लिस्ट पूजा समिति को दी जाएगी.

वहीं रांची एसडीओ और उपायुक्त ने पूजा की तैयारियों के बारे में बताते हुए कहा कि फायर सेफ्टी, साफ सफाई, बिजली व्यवस्था के साथ-साथ ट्रैफिक को लेकर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है ताकि माता रानी की अराधना में श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े. पुलिस-प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें - ग्लोबल हंगर इंडेक्स में खुलासा, झारखंड की आधी आबादी को नहीं मिलता है पर्याप्त खाना

यह भी पढ़ें - आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णो को 26 फीसदी आरक्षण देने पर विचार- रामदास अठावले
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर