Home /News /jharkhand /

durga soren death anniversary wife sita soren says durga cm hote to jharkhand ki takdir kuchh aur hoti jhnj

पति की 13वीं पुण्यतिथि पर सीता सोरेन बोलीं- दुर्गा सोरेन सीएम होते तो झारखंड की तस्वीर कुछ और होती

सीएम हेमंत सोरेन ने आंधी बारिश के बीच लोवाडीह पहुंचकर बड़े भाई को नमन किया.

सीएम हेमंत सोरेन ने आंधी बारिश के बीच लोवाडीह पहुंचकर बड़े भाई को नमन किया.

जेएमएम विधायक सीता सोरेन ने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्त्ता स्वर्गीय दुर्गा सोरेन को मुख्यमंत्री के रूप में देखन चाहते थे. यदि वे मुख्यमंत्री होते तो झारखंड की तकदीर कुछ और होती. सभी कार्यकर्त्ताओं का मनोबल ऊंचा होता. आज कार्यकर्त्ता खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक दिवंगत दुर्गा सोरेन की 13वीं पुण्यतिथि पर राजधानी रांची के लोवाडीह स्थित दुर्गा सोरेन चौक पर दुर्गा सोरेन सेना की ओर से पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर संगठन की अध्यक्ष जयश्री सोरेन, कार्यकारी अध्यक्ष राजश्री सोरेन और विजयश्री सोरेन समेत अन्य पदाधिकारियों और सदस्यों ने माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.

दुर्गा सोरेन चौक पर पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किए जाने के बाद डीएसएस की ओर से विधायक सीता सोरेन के आवास पर भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मौके पर जामा की विधायक सीता सोरेन और उनकी बेटियां जयश्री सोरेन, राजश्री  सोरेन और विजयश्री सोरेन समेत अन्य नेताओं कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय दुर्गा सोरेन के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.

विधायक सीता सोरेन ने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्त्ता स्वर्गीय दुर्गा सोरेन को मुख्यमंत्री के रूप में देखन चाहते थे, यदि वे मुख्यमंत्री होते तो झारखंड की तकदीर कुछ और होती. सभी कार्यकर्त्ताओं का मनोबल ऊंचा होता. सभी कार्यकर्त्ताओं को मान-सम्मान मिलता. उनमें उत्साह होता. आज कार्यकर्त्ता खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. ऐसे में दुर्गा सोरेन द्वारा दिखाये गये रास्ते पर चलने की जरूरत है.

सीता सोरेन ने कहा कि आज दुर्गा सोरेन की 13वीं पुण्यतिथि पर पार्टी कार्यकर्त्ता श्रद्धासुमन अर्पित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह से दिशोम गुरु शिबू सोरेन के साथ मिलकर दुर्गा सोरेन ने कदम से कदम मिलाकर अलग झारखंड राज्य की लड़ाई लड़ी और पूरे आंदोलन को सफल  नेतृत्व  प्रदान कर अलग झारखंड राज्य का सपना साकार किया. उससे सभी को सीख लेने की जरुरत है.

उन्होंने कहा कि जब दुर्गा सोरेन संगठन का नेतृत्व करते थे, उस वक्त पार्टी शक्तिशाली थी. संगठन में ताकत नजर आती थी. वे एक कुशल नेतृत्वकर्ता और संगठनकर्ता थे. उनकी जैसी कार्यक्षमता आज किसी में नहीं है. उनके नक्शे कदम पर चलने की सीख लेनी चाहिए.

जेएमएम का केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन ने भी बेटे दुर्गा सोरेन की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किया. सीएम हेमंत सोरेन ने भी आंधी बारिश के बीच लोवाडीह पहुंचकर बड़े भाई को नमन किया.

Tags: CM Hemant Soren, JMM, Shibu soren

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर