Home /News /jharkhand /

durga soren sena first state level conference on 6th april jayshree soren announced new ulgulan nodaa

शिबू सोरेन की पोतियां शुरू करेंगी नया उलगुलान, दुर्गा सोरेन सेना का पहला राज्यस्तरीय सम्मेलन 6 अप्रैल को

जयश्री सोरेन ने किया नए उलगुलान का ऐलान

जयश्री सोरेन ने किया नए उलगुलान का ऐलान

Politics in Jharkhand: दुर्गा सोरेन सेना की केंद्रीय अध्यक्ष जयश्री सोरेन ने कहा है कि जल, जंगल और जमीन की लड़ाई और आदिवासी-मूलवासियों के हितों की रक्षा को लेकर चले लंबे संघर्ष में दिशोम गुरु शिबू सोरेन के सबसे बड़े बेटे होने के नाते दुर्गा सोरेन (अब दिवंगत) ने अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया. उनके अधूरे सपने को पूरा करने और हर घर में उजियारा फैलाने के लिए अब फिर नया उलगुलान होगा.

अधिक पढ़ें ...

रांची. दुर्गा सोरेन सेना का पहला राज्यस्तरीय सम्मेलन 6 अप्रैल को रांची के पुराना विधानसभा स्थित विधायक क्लब सभागार में होगा. राजनीतिक हलकों में इसे राजनीतिक विरासत में हिस्सेदारी और सियासी जमीन तलाशने से जोड़ कर देखा जा रहा है. हालांकि दुर्गा सोरेन सेना की कर्ता-धर्ता सीता सोरेन की बेटियां हमेशा यही कहती हैं कि वे अपनी सरकार की मदद कर रही हैं. चूंकि राज्य में जेएमएम की ही सरकार है, इसलिए दुर्गा सोरेन सेना की गतिविधियां और उनके उठाए सवाल जेएमएम के कितना हक में जाएंगी- यह भविष्य में ही पता चलेगा.

संगठन की केंद्रीय अध्यक्ष जयश्री सोरेन के मुताबिक राज्य उनके पिता दुर्गा सोरेन के संघर्ष का परिणाम है. सबको हक दिलाने के लिए संगठन का विस्तार करने की योजना है. राज्य के विभिन्न जिलों में युवाओं को संगठन की जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी. जल, जंगल और जमीन समेत अन्य मापदंड में झारखंड देश के अन्य राज्यों से काफी पिछड़ा है.

दुर्गा सोरेन सेना की केंद्रीय अध्यक्ष जयश्री सोरेन ने कहा है कि जल, जंगल और जमीन की लड़ाई और आदिवासी-मूलवासियों के हितों की रक्षा को लेकर चले लंबे संघर्ष में दिशोम गुरु शिबू सोरेन के सबसे बड़े बेटे होने के नाते दुर्गा सोरेन (अब दिवंगत) ने अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया. उनके अधूरे सपने को पूरा करने और हर घर के अंधियारा को दूर कर उजियारा फैलाने के लिए अब फिर नया उलगुलान होगा.

इसी तरह कुपोषण के मामले में एमपीआई 2021 के अनुसार झारखंड में 48 प्रतिशत अल्पपोषित-कुपोषित हैं जो बिहार को छोड़ कर सभी पड़ोसी राज्यों से खराब स्थिति में है. स्वच्छता में एनएफएचएस-4 सर्वेक्षण के अनुसार 75 प्रतिशत आबादी स्वच्छता से वंचित है, जो पूरे भारत में सबसे खराब स्थिति है.

Tags: Jharkhand news, Jharkhand Politics, Shibu soren

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर