रांची: चिटफंड मामले में ED ने डीजेएन कंपनी की 1.66 करोड़ की संपत्ति जब्त की

डीजेएन कंपनी की 14 बैंक अकाउंट व कई गाड़ी को ED ने किया जब्त

चिटफंड मामले में बीते गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बड़ी कार्रवाई की है. डीजेएन ग्रुप ऑफ कंपनी की करीब 1.66 करोड़ की संपत्ति को ईडी ने जब्त किया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) समेत  गढ़वा (Garhwa) और लातेहार (Latehar) में चिटफंड मामले में बीते गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बड़ी कार्रवाई की है. डीजेएन ग्रुप ऑफ कंपनी की करीब 1.66 करोड़ की संपत्ति को ईडी ने जब्त किया है.

14 बैंक अकाउंट व कई गाड़ी को ED ने किया सील

मिली जानकारी के मुताबिक ईडी द्वारा यह कार्रवाई गढ़वा, लातेहार और रांची में की गई है. ईडी के इस कार्रवाई में डीजेएन कंपनी के 14 बैंक अकाउंट एवं कई गाड़ी को भी जब्त किया गया है. वर्ष 2016 में ईडी ने डीजेएन ग्रुप ऑफ कंपनी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था, जिसमें आरोपी विशाल कुमार सिन्हा, प्रशांत कुमार सिन्हा, जीतेंद्र मोहन सिन्हा, राम किशुन ठाकुर, डीजेएन ज्वेलर्स और डीजेएन कंपनी समेत कई पर लोगों को कम समय में अधिक मुनाफा देकर लोगों से पैसे ठगने का आरोप है.

प्रवर्तन निदेशालय की टीम द्वारा की गई कार्रवाई में इन आरोपियों द्वारा डीजेएन कंपनी के नाम पर निवेशकों को अधिक मुनाफा देने का वादा किया गया था. इसके बाद लोगों से पैसों की ठगी की गई. ईडी ने इस मामले में मनी लॉउड्रिंग का केस दर्ज करते हुए आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी की विभिन्न धाराओं जैसे 420, 467, 468, 471 और 406 के तहत केस दर्ज किया है. फिलहाल, संबंधित मामले में ईडी की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें:- एनपीआर के साथ सीएए और एनआरसी को जोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण- अर्जुन मुंडा

ये भी पढ़ें:- हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री बनने के लिए कांग्रेस के ये विधायक लगा रहे जोर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.