Home /News /jharkhand /

ed questining sahebganj dmo in ias pooja singhal case also summon ranchi mining officer jhnj

IAS पूजा सिंघल मामले में साहेबगंज DMO से पूछताछ, रांची के खनन अधिकारी को भी समन

साहेबगंज DMO विभूति कुमार से ईडी ऑफिस में पूछताछ जारी है.

साहेबगंज DMO विभूति कुमार से ईडी ऑफिस में पूछताछ जारी है.

IAS Pooja Singhal News: साहेबगंज DMO किसी निजी कार्यक्रम का हवाला देकर ईडी ऑफिस आने से बच रहे थे, लेकिन ईडी की ओर से लगातार दबाव बढ़ाया जा रहा था. लिहाजा सोमवार को आने को मजबूर हुए. इससे पहले पाकुड़ और दुमका डीएमओ से 4 दिनों तक पूछताछ की गई.

अधिक पढ़ें ...

रांची. आईएएस पूजा सिंघल से जुड़े मनरेगा घोटाले की जांच अब खनन अधिकारियों तक पहुंच चुकी है. ईडी की कार्रवाई में वरीय आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के अलावा कई लोगों से पूछताछ अब भी जारी है. इस मामले में रोज कोई न कोई नया चेहरा ईडी ऑफिस पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में ईडी ने झारखण्ड के तीन जिलों के खनन अधिकारियों (DMO) को तलब किया था. इनमें से पाकुड़ और दुमका डीएमओ से 4 दिनों तक पूछताछ हुई. जिसके बाद सोमवार को साहेबगंज डीएमओ विभूति कुमार भी ईडी कार्यालय पहुंचे. जहां उनसे पूछताछ हो रही है.

ईडी के पदाधिकारियों की तरफ से DMO से कड़ी पूछताछ रांची जोनल ऑफिस में की जा रही है. बता दें कि DMO साहेबगंज किसी निजी कार्यक्रम का हवाला देकर ईडी ऑफिस आने से बच रहे थे, लेकिन ईडी की ओर से लगातार दबाव बढ़ाया जा रहा था. जिस कारण वो सोमवार को आने को मजबूर हुए. ईडी की ओर से रांची के पूर्व और वर्तमान DMO को भी समन जारी किया गया है. जिनसे भी पूछताछ होनी है.

आपको बता दें कि खनन के मामले सबसे अहम कड़ी साहेबगंज डीएमओ विभूति कुमार को माना जा रहा है. इन्ही से पूछताछ के आधार पर जांच में कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है. और इस मामले में कई सफेदपोशों के नाम सामने आ सकते हैं.

मनरेगा घोटाले में गत 6 मई को ईडी ने छापेमारी की थी. आईएएस पूजा सिंघल और उनके करीबियों के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा था. इस दौरान पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार के घर से करोड़ों रुपए बरामद हुए थे. जिसके बाद सीए को गिरफ्तार किया गया. उनसे पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को ईडी ने गिरफ्तार किया. पूजा सिंघल एवं अन्य आरोपियों से पूछताछ से रोज नए खुलासे हो रहे हैं.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर