विशेष विमान से रांची लाए जाएंगे शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो, आज रांची से चेन्नई जाएगा चार्टड प्लेन

झारखंड के शिक्षा मंत्री पिछले सात माह से चेन्नई स्थित एमजीएम अस्पताल में इलाजरत हैं. (सांकेतिक फोटो)

मंत्री को लाने रिम्स क्रिटिकल केयर विभागाध्यक्ष डॉ. पीके भट्टाचार्य (Dr. PK Bhattacharya) और मेडिसिन विभाग के डॉ. अजीत डुंगडुंग भी जाएंगे.

  • Share this:
रांची. चेन्नई में इलाजरत झारखंड (Jharkhand) के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो (Jagannath Mahto) पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. उन्हें सोमवार को चेन्नई से रांची लाने की तैयारी पूरी कर ली गई है. उनको लाने के लिए एक चार्टड प्लेन भी तय कर लिया गया है. प्लेन सोमवार की सुबह नौ बजे चेन्नई के लिए उड़ान भरेगा. मंत्री को लाने रिम्स क्रिटिकल केयर विभागाध्यक्ष डॉ. पीके भट्टाचार्य (Dr. PK Bhattacharya) और मेडिसिन विभाग के डॉ. अजीत डुंगडुंग भी जाएंगे. वे वहां मंत्री की सघन जांच करेंगे और संतुष्ट होने के बाद शिक्षा मंत्री को अपनी देखरेख में सोमवार को ही चार्टड प्लेन से लेकर रांची लौटेंगे.

बताते चलें कि मंत्री 2020 के सितंबर महीने के अंतिम सप्ताह में  कोरोना से संक्रमित हुए थे. उसके बाद उन्हें रांची के मेडिका अस्पताल में गंभीरावस्था में भर्ती कराया गया था. स्वास्थ्य की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन की पहल पर एमजीएम, चेन्नई के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम रांची बुलाई गई थी. इसके बाद टीम की सलाह पर जगन्नाथ महतो को 19 अक्टूबर को चिकित्सकों की देखरेख में एयर एंबुलेंस से चेन्नई भेजा गया था. चेन्नई के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर (एमजीएम) में मंत्री का कोरोना संक्रमण से खराब फेफड़े को ट्रांसप्लांट किया गया है.

कोरोना संक्रमित होने के बाद शिक्षा मंत्री 7 महीने से चेन्नई में हैं
बताते चलें कि झारखंड के शिक्षा मंत्री पिछले सात माह से चेन्नई स्थित एमजीएम अस्पताल में इलाजरत हैं. शिक्षा मंत्री गत 28 सितंबर को कोरोना पॉजिटीव हुए थे, जिसके बाद रांची रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां सेहत में सुधार नहीं होने पर उन्हें मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां से उन्हें गत 19 अक्टूबर को एयर लिफ्ट कर चेन्नई स्थित एमजीएम अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. जहां एमजीएम के डॉक्टरों ने आखरी विकल्प को अपनाते हुए गत दस नवंबर को उनका लंग्स ट्रांसप्लांट किया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.