Home /News /jharkhand /

education minister jagarnath mahto directs private schools to change school time in scorching heat bruk

झारखंड में शिक्षा मंत्री की फटकार के बाद निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक, अब जल्दी मिलेगी छुट्टी

Jharkhand School Time News: शिक्षा मंत्री की फटकार के बाद निजी स्कूलों ने भी समय में बदलाव किया है.

Jharkhand School Time News: शिक्षा मंत्री की फटकार के बाद निजी स्कूलों ने भी समय में बदलाव किया है.

Jharkhand School Time: झारखंड में राज्य सरकार की तरफ से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सुबह 6 बजे से दोपहर के 12 बजे के बीच ही संचालित करने का निर्देश पारित किया गया था. लेकिन, सरकारी आदेश के बाद भी कुछ निजी स्कूल टाइमिंग में बदलाव नहीं कर रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

रांची. इस बार अप्रैल महीने में  गर्मी अपने चरम पर है. झारखंड में भीषण गर्मी से बच्चे-बड़े सब परेशान हैं. खासकर छोटे बच्चों को स्कूल से लौटते समय चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में अभिभावक लगातार स्कूल के समय में बदलाव की मांग कर रहे थे. सरकारी स्कूल के समय में तो परिवर्तन कर दिया गया लेकिन निजी स्कूल अपनी मनमानी कर रहे थे. लेकिन, अब शिक्षा मंत्री की फटकार के बाद निजी स्कूलों ने भी समय में बदलाव किया है. अब 11:55 तक ही स्कूल खुले रहेंगे. निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि यदि कोई स्कूल राज्य सरकार के आदेश का पालन नहीं करता है तो उपायुक्त उस स्कूल का निरीक्षण कर स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई करें.

बता दें, झारखंड में राज्य सरकार की तरफ से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सुबह 6 बजे से दोपहर के 12 बजे के बीच ही संचालित करने का निर्देश पारित किया गया था. लेकिन, सरकारी आदेश के बाद भी कुछ निजी स्कूल टाइमिंग में बदलाव नहीं कर रहे थे. बनौरा स्थित संत फ्रांसिस स्कूल कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5वीं तक के बच्चों को दोपहर के 1:15 में छुट्टी दे रहा था.
लू की चपेट में आ रहे हैं बच्चे
स्कूल में देर से छुट्टी होने की वजह से अभिभावकों और बच्चों दोनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बच्चों को स्कूल छोड़ने आए अभिभावकों ने बताया कि स्कूल की छुट्टी होते-होते तक दोपहर के 1:30 बज जाते हैं. ऐसे में बच्चें लू की चपेट में आ रहे हैं. निजी स्कूल सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ा रहे हैं. डॉक्टरों के अनुसार भी हाल के दिनों में लू की चपेट में आने वाले बच्चों की संख्या में इजाफा हुआ है. बच्चें स्कूल से 2 बजे घर पहुंच रहे हैं. ऐसे में बच्चों में उल्टी, डिहाइड्रेशन आदि की शिकायत हो रही है.

न्यूज 18 की खबर का हुआ असर
बता दें, सबसे पहले न्यूज 18 ने स्कूलों के समय को लेकर निजी स्कूलों की मनमानी की खबर दिखाई थी. अभिभावकों और बच्चों की परेशानी को लेकर जब न्यूज 18 ने इस खबर को दिखाया तो जाकर निजी स्कूलों की नींद खुली और निजी स्कूलों ने अपने समय में बदलाव करते हुए स्कूल का समय 11:55 सभी क्लास के लिए कर दिया है.

Tags: Jharkhand Government, Private School, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर