ईद के मौके पर राज्य भर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए

ईद का पर्व सभी लोग सौहार्दपूर्ण वातावरण में खुशी के साथ मना सकें इसके लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. पूरे राज्य में लगभग 5 हजार अतिरिक्त सिपाही, 2 रैप की कंपनी और रैपिड एक्शन पुलिस झारखंड की 6 कंपनियों के अलावा 15 सौ होमगार्ड की भी तैनाती की गई है. सभी संवेदनशील स्थानों पर फोर्स की तैनाती की गई है.

Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2018, 12:27 PM IST
ईद के मौके पर राज्य भर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए
आशीष बत्रा आईजी सह प्रवक्ता , झारखंड पुलिस
Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2018, 12:27 PM IST
ईद को लेकर प्रदेश में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. संवेदनशील शहरों में विशेष एतिहात के निर्देश राज्य पुलिस मुख्यालय ने दिए हैं. वहीं पांच हजार से ज्यादा कांस्टेबल, दो रैप की कम्पनी और पांच राज्य पुलिस की रैपिड एक्शन फोर्स को सुरक्षा में लगाया गया है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है ताकि कोई इसका दुरुपयोग न करे.

राज्य पुलिस के आईजी सह प्रवक्ता आशीष बत्रा ने कहा कि ईद का पर्व सभी लोग सौहार्दपूर्ण वातावरण में खुशी के साथ मना सकें इसके लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. पूरे राज्य में लगभग 5 हजार अतिरिक्त सिपाही, 2 रैप की कंपनी और रैपिड एक्शन पुलिस झारखंड की 6 कंपनियों के अलावा 15 सौ होमगार्ड की भी तैनाती की गई है. सभी संवेदनशील स्थानों पर फोर्स की तैनाती की गई है.

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों कुछ जगहों पर छिटपुट घटनाएं हुई हैं. छोटी घटना को गलत तरीके से असामाजिक तत्वों द्वारा बढ़ा चढ़ाकर के माहौल को और बिगाड़ने का प्रयास किया गया. ऐेसे लोगों को चिह्नित करके उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने न्यूज18 के माध्यम से जनता से अपील करते हुए कहा कि किसी तरह के अफवाह पर वे अपने स्तर से कोई कार्रवाई नहीं करें. जनता को अगर किसी अफवाह के बारे में पता चलता है तो पुलिस विभाग 24 घंटे खुला हुआ है. पुलिस का डायल 100 भी कार्यरत है. ऐसी कोई भी सूचना मिलने पर पुलिस उस पर त्वरित गति से कार्रवाई करेगी.

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी रख रहा है. सभी ग्रुप के एडमिन को हर जिले के डीसी और एसपी ने समझाया है. उनके साथ बैठकें भी की गई हैं. मीडिया के माध्यम से भी हम जनता से अपील कर रहे हैं. इसके अच्छे परिणाम हमें नजर भी आए हैं. लेकिन इस दिशा में हमें और भी काम करने की आवश्यकता है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर