लाइव टीवी

दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंची चुनाव आयोग की टीम, तैयारियों की करेगी समीक्षा

News18 Jharkhand
Updated: November 20, 2019, 11:18 AM IST
दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंची चुनाव आयोग की टीम, तैयारियों की करेगी समीक्षा
झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दो दिवसीय दौरे पर चुनाव आयोग की टीम रांची पहुंच चुकी है (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग (Election Commission) आज पहले सियासी दलों के साथ बैठक करेगा. इसके बाद प्रमंडलीय आयुक्तों, आईजी, डीआईजी, उपायुक्तों और पुलिस अधिक्षकों के साथ बैठक (Meeting) होगी.

  • Share this:
रांची. चुनाव आयोग (Election Commission) की टीम दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंच चुकी है. टीम में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा (Sunil Arora), चुनाव आयुक्त अशोक लवासा और सुशील चंद्रा शामिल हैं. रांची पहुंचने पर आयोग रेडिसन ब्लू होटल में सियासी दलों (Political Parties) के साथ बैठक करेगा. इसके बाद बीएनआर चाणक्या होटल में प्रमंडलीय आयुक्तों, आईजी, डीआईजी, उपायुक्तों और पुलिस अधिक्षकों के साथ बैठक (Meeting) होगी.

आयोग गुरुवार को आयकर, वाणिज्यकर, रेलवे, एयरपोर्ट और उत्पाद विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेगा. इसके बाद मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी के साथ अहम बैठक होगी. इससे पहले आयोग की एक टीम मंगलवार को कोल्हान में चुनावी तैयारियों का जायजा लिया.

शाहबाज नदीम को आइकॉन बनाने की अनुशंसा

इधर, धनबाद जिले के रहने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी शाहबाज नदीम विधानसभा चुनाव में झारखंड आइकॉन हो सकते हैं. धनबाद जिला प्रशासन की अनुशंसा पर राज्य निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में एक प्रस्ताव चुनाव आयोग के पास भेजा है. टीम इंडिया के बांए हाथ के लेग स्पिनर शाहबाज नदीम को हाल ही में टेस्ट क्रिकेट टीम में जगह मिली है, जबकि वनडे क्रिकेट में वो पिछले 15 वर्षो से खेल रहे हैं.

बाएं हाथ के गेंदबाज शाहबाज नदीम के नाम क्रिकेट के इतिहास में कई रिकॉर्ड भी दर्ज हैं. शाहबाज नदीम रणजी में झारखंड के कप्तान भी रह चुके हैं. युवाओं में उनकी लोकप्रियता को देखते हुए धनबाद जिला प्रशासन ने चुनाव में मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शाहबाज नदीम को अपना यूथ आइकॉन बनाने का फैसला किया है.

धनबाद उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि शाहबाज का युवाओं के बीच में बड़ा क्रेज है. ऐसे में उनके वोट अपील से युवाओं में वोट के प्रति जागरूकता बढ़ेगी. लोकसभा चुनाव में शाहबाज नदीम को आइकॉन बनाया गया था, इससे पूर्व झारखंड के स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और सौरभ तिवारी यूथ आइकॉन रह चुके हैं.

(इनपुट- उपेन्द्र कुमार)
Loading...

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: कल से बीजेपी के स्टार प्रचारक उतरेंगे मैदान में, अमित शाह और जेपी नड्डा की सभाएं

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 11:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...