लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: तैयारियों की समीक्षा करने 17 को रांची आएगी चुनाव आयोग की टीम

News18 Jharkhand
Updated: October 15, 2019, 7:01 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: तैयारियों की समीक्षा करने 17 को रांची आएगी चुनाव आयोग की टीम
18 अक्टूबर को चुनाव आयोग की टीम राज्य के सभी जिलों के डीसी और एसपी के साथ बैठक करेगी. बाद में डीजीपी, गृह सचिव और मुख्य सचिव के साथ भी बैठक का कार्यक्रम है.

राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (State Chief Electoral Officer) विनय कुमार चौबे ने बताया कि दो दिवसीय दौरे में चुनाव आयोग (Election Commission) के अधिकारी सुदीप जैन, संदीप सक्सेना सहित पांच अधिकारी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jhakhand Assembly Election) को लेकर भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission) की टीम 17 अक्टूबर को रांची आएगी. दो दिवसीय दौरे (Two Days Visit) में आयोग की टीम चुनाव को लेकर तैयारियों की समीक्षा करेगी. 17 अक्टूबर को पहले राजनीतिक दलों (Political Parties) के साथ बैठक होगी. उसके बाद राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ऑफिस के कर्मियों के साथ चुनाव तैयारियों पर मंथन किया जाएगा. चुनाव के दौरान धन-बल के उपयोग को रोकने के लिए आयोग की टीम आयकर, रेलवे, एयरपोर्ट, पुलिस सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ भी मीटिंग करेगी.

18 अक्टूबर को आलाधिकारियों के साथ बैठक

दूसरे दिन 18 अक्टूबर को राज्य के सभी जिलों के डीसी और एसपी के साथ होटल रेडिसन ब्लू में आयोग की बैठक होगी. डीजीपी, गृह सचिव और मुख्य सचिव के साथ भी बैठक का कार्यक्रम है. राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने बताया कि दो दिवसीय दौरे में चुनाव आयोग के अधिकारी सुदीप जैन, संदीप सक्सेना सहित पांच अधिकारी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

राज्य में 2 करोड़ से ज्यादा हुए मतदाता

सोमवार को राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे की अध्यक्षता में विभिन्न राजनीतिक दलों
के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई. इस दौरान निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदाताओं की संख्या की जानकारी देते हुए सूची में छूटे हुए नामों को शामिल कराने में सहयोग की अपील की. 2 सितम्बर से चले मतदाता पुनरीक्षण कार्य के बाद अब राज्य में वोटरों की संख्या 2 करोड़ 26 लाख 17 हजार 612 हो गई है. मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए आयोग 19 और 20 अक्टूबर को 'काम छोड़ो, नाम जोड़ो' अभियान चलाएगा.

इनपुट- भुवन किशोर झा
Loading...

ये भी पढ़ें- बाबूलाल बोले- सभी 81 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की है तैयारी, पर गठबंधन से भी परहेज नहीं

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 6:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...