रांची में 25 फीट गहरे कुएं में गिरा हाथी, वन विभाग बाहर निकालने में जुटा

वन विभाग की टीम मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है.

वन विभाग की टीम मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है.

Ranchi News: कुआं 20 से 25 फीट गहरा है, इसलिए वन विभाग को हाथी को बाहर निकालने में मशक्कत करनी पड़ रही है. हालांकि जेसीबी के सहारे रास्ता बना कर हाथी को कुएं से निकालने की कोशिश जारी है.

  • Share this:
रांची. रांची के लापुंग इलाके में एक हाथी (Elephant) अपने झुंड से बिछड़कर कुए में गिर गया. ग्रामीणों को इसकी जानकारी सोमवार सुबह उस समय हुई, जब वे खेत की ओर गए. इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी. वन विभाग (Forest Department) की टीम हाथी को कुएं से बाहर निकालने में जुटी हुई है.

ग्रामीणों ने बताया कि हाथी रात के अंधेरे में गांव के पास से गुजरते समय गहरे कुएं में गिर गया. कुआं 20 से 25 फीट गहरा है, इसलिए वन विभाग को हाथी को बाहर निकालने में मशक्कत करनी पड़ रही है. हालांकि जेसीबी के सहारे रास्ता बना कर हाथी को कुएं से निकालने की कोशिश जारी है.

ग्रामीणों के मुताबिक इनदिनों लापुंग क्षेत्र में दो जंगली हाथी पहुंचे हुए हैं, जो लगातार फसल और घरों को क्षति पहुंचा रहे हैं. इन्हीं दो हाथी में से एक हाथी कुआं में गिरा है.

बता दें कि लापुंग प्रखंड के कई गांवों में हाथियों ने आतंक मचा रखा है. कई ग्रामीणों के घरों को तोड़ दिया गया. घर में रखा धान हाथियों ने खा लिया. खेतों में लगी सब्जी और तरबूज के फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है. इसके बावजूद हाथियों को गांव से निकालने के लिए वन विभाग की तरफ से कोई ठोस पहल नहीं की गई.
हाथी के कुएं में गिरने की सूचना मिलने के बाद वन विभाग के लोगों ने गांव वालों को ताकीद किया कि वे टीम के पहुंचने तक किसी प्रकार का कोई जोखिम भरा कार्य न करें. इससे हाथी और गांववालों को भी जान को खतरा हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज