रांची के कांके इलाके में हाथी का तांडव, युवक को पटक कर किया घायल, घरों को पहुंचाया नुकसान

हाथी अपने झूंड से बिछड़कर गांव पहुंच गया था. (File Photo)

हाथी अपने झूंड से बिछड़कर गांव पहुंच गया था. (File Photo)

Ranchi News: ग्रामीणों ने बताया शनिवार देर रात लगभग 2 बजे हाथी को गांव के पास देखा गया. जिसके बाद गांव में दहशत फैल गई. भगाने के दौरान हाथी ने हमला कर एक युवक को जख्मी कर दिया.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची के कांके इलाके में रविवार को उस समय दहशत फैल गई, जब ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि एक हाथी (Elephant) गांव की तरफ देखा गया है. आनन-फानन में ग्रामीणों ने एकजुट होकर हाथी को खदेड़ने की कोशिश की. साथ ही इसकी सूचना वन विभाग को दी. मौके पर वन विभाग की टीम ने आकर हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ने की कोशिश की. लेकिन हाथी गांव में घुसकर कई घरों के बाउंड्री तोड़ दिये.

हाथी के इस हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. सभी ग्रामीण अपने छोटे-छोटे बच्चों को घर में कैद कर रखे हैं. ताकि हाथी आ भी जाए तो घर में बच्चे सुरक्षित रहेंगे. वहीं गांव के युवा वर्ग के द्वारा और वन विभाग के साथ मिलकर हाथी को खदेड़ने में लगे. मौके पर पिठौरिया थाने की पुलिस भी पहुंची.

ग्रामीणों ने बताया शनिवार देररात लगभग 2 बजे हाथी को गांव के पास देखा गया. भगाने के दौरान हाथी ने हमला कर एक युवक को जख्मी कर दिया. युवक को सूढ़ से उठाकर जमीन पर पटक दिया. मौजूद लोगों ने शोर मचाकर हाथी को वहां से भगाया. तब जाकर युवक को जख्मी हालत में रिम्स में भर्ती कराया गया.

कांके के वन क्षेत्र पदाधिकारी चंद्रशेखर आजाद ने बताया कि हाथी बेड़ो क्षेत्र की ओर से चटकपुर, रातू-पंडरा होते हुए कोंगे जयपुर की ओर आ गई थी. हालांकि यह भी संभावना जताई जा रही है कि हाथी अपने क्षेत्र में जाने के लिए वापस भी आ सकती है. वह झुंड से बिछड़ गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज