रांची के इन 25 बड़े शराब माफियाओं पर कार्रवाई की तैयारी, उत्पाद विभाग ने तैयारी की लिस्ट

उत्पाद विभाग के रांची के 25 शराब माफियाओं पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है. (फाइल फोटो)

उत्पाद विभाग के रांची के 25 शराब माफियाओं पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है. (फाइल फोटो)

Illegal liquor: हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश से शराब लाकर झारखंड में महंगे ब्रांड की बोतलों में रीफिलिंग करने का धंधा काफी फल-फूल रहा है. हालांकि उत्पाद विभाग इस पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.

  • Share this:
रांची. झारखंड से बिहार और हरियाणा तक फैले अवैध शराब (Illegal liquor) के काले कारोबार पर नकेल कसने को लेकर उत्पाद विभाग गंभीर हो चला है. इसी के मद्देनजर उत्पाद विभाग द्वारा काली सूची बनाई गई है. सूची न सिर्फ झारखंड बल्कि बिहार पुलिस के साथ- साथ बिहार के उत्पाद विभाग को भी थोड़ा सुकून जरूर देगी, क्योंकि नकली और अवैध शराब से बिहार कराह रहा है.

हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश के अवैध शराब का झारखंड में रिफिलिंग करना और ज्यादा मुनाफा कमाने को लेकर उसमें मिलावट करना. झारखंड में बैठे शराब माफियाओ का अवैध कारोबार इनदिनों काफी फल फूल रहा है. इसे देखते हुए उत्पाद विभाग द्वारा एक काली सूची तैयार की गई है, ताकि शराब के इन काले कारोबारियों पर नकेल कसी जा सके. राजधानी में ही करीब 25 लोगों की सूची तैयार की गई है, जो इस अवैध शराब के कारोबार में लगे हुए हैं. इनपर दबिश बनाने को लेकर 2 विशेष टीम का गठन किया गया है.

सहायक उत्पाद आयुक्त रामलीला रवानी का कहना है कि अरुणाचल और हरियाणा की शराब को झारखण्ड में उतार कर उनकी रिफिलिंग महंगे ब्रांड की बोतलों में किया जाता है और कुछ ज्यादा मुनाफा कमाने को लेकर इसमें मिलावट भी करते हैं. इसकी तस्वीरें हाल के दिनों में पिठोरिया, कांके, नामकुम, नगड़ी इलाके में हुई छापेमारी में सामने आई.

उत्पाद विभाग के रडार पर रांची के माफिया 
बालकर्ण महतो, नगड़ी

गुड्डू साहू और विष्णु साहू, चान्हो

सुनील, मांडर



जटलु महतो, नगड़ी

गंगा साहू हरा टांड, हेतु

सोनाराम और मोनाराम, होचर

नरेश सिंधिया, नामकुम जोरार

राजन साहु, हुंडरू, हेतु

आनंद साहू, बुंडू

पंकज प्रसून, पंडरा कुकरैल होटल

गणेश गोराई, देबू, नागेन्द्र  सिंह, कटहलमोड़

सौरभ साहू, दस माइल

संजय साहू, चंदवे

विष्णु पोद्दार, सिल्ली

शक्ति, पिठोरिया।

बालमुकुंद निराला उर्फ राहुल, कांके पिठोरिया

बाबू और बिहारी, हराटांड़

राजधानी रांची में कई लोग नकली शराब की वजह से अपनी जान गवां चुके हैं. पुलिस प्रवक्ता और आईजी अभियान होमकर अमोल विणुकान्त का कहना है  कि जिले के एसपी को इसको लेकर निर्देशित किया गया है और उत्पाद विभाग के साथ सामंजस्य बनाकर काम करने और जो भी सूचना अवैध शराब को लेकर मिले उसपर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज