कांग्रेस में जा सकते हैं विधायक बंधु तिर्की, बीजेपी बोली- रणनीति के तहत जेवीएम ने निकाला

जेवीएम ने विधायक बंधु तिर्की को पार्टी से निकाल दिया है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता शमशेर आलम ने बाबूलाल मरांडी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंधु तिर्की जेवीएम का बीजेपी में मर्जर का विरोध कर रहे थे. इसलिए साजिश के तहत उन्हें पार्टी से बाहर किया गया है.

  • Share this:
    रांची. जेवीएम (JVM) से विधायक बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) को निकाले जाने पर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने जेवीएम की इस कार्रवाई को सोची समझी रणनीति का हिस्सा बताया है. पूर्व मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सीपी सिंह ने कहा कि अब बंधु तिर्की स्वतंत्र हो गये हैं. और किसी भी दल में जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि जेवीएम में ऑल इज वेल नहीं है.

    कांग्रेस नेता शमशेर आलम ने बाबूलाल मरांडी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंधु तिर्की जेवीएम का बीजेपी में मर्जर का विरोध कर रहे थे. इसलिए साजिश के तहत उन्हें पार्टी से बाहर किया गया है. बतौर शमशेर आलम बंधु तिर्की कांग्रेस में आना चाहेंगे, तो कांग्रेस को उनसे परहेज नहीं होगा.

    पार्टी विरोधी गतिविधि पर हुई कार्रवाई 

    वैसे इस बात की चर्चा है कि बंधु तिर्की कांग्रेस में जा सकते हैं. पार्टी ने उन्हें विरोधी गतिविधि में शामिल होने का आरोप लगाते हुए निकाला है. जेवीएम के प्रधान महासचिव अभय सिंह ने कहा कि हाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान हटिया सीट पर बंधु तिर्की ने जेवीएम प्रत्याशी के बदले कांग्रेस प्रत्याशी को मदद की थी. इसकी शिकायत चुनाव के बाद जेवीएम प्रत्याशी शोभा यादव ने पार्टी फोरम पर की थी. इस सिलसिले में पार्टी ने बंधु तिर्की से स्पष्टीकरण मांगा था, लेकिन उन्होंने स्पष्टीकरण नहीं दिया. जिसके बाद मंगलवार को जेवीएम अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के आदेश पर उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.

    बंधु तिर्की हाल में हुए विधानसभा चुनाव में मांडर से जेवीएम विधायक चुने गये. वे मधु कोड़ा की सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुके हैं. जेवीएम से पहले वे झारखंड पार्टी में थे.

    रिपोर्ट- भुवन किशोर, नौशाद आलम

    ये भी पढ़ें- जेवीएम से निकाले गये पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, पार्टी विरोधी गतिविधि करने का आरोप

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.