रेल पुलिस के बड़े अधिकारी के आवास पर नाबालिग आदिवासी लड़की का शोषण, पुलिस ने किया रेस्क्यू

चुटिया पुलिस इस मामले में आगे की छानबीन में जुटी है.

Ranchi News: नाबालिग बच्ची के साथ उत्पीड़न की बात सामने आने के बाद सीडब्ल्यूसी ने पूरे मामले पर स्वतः संज्ञान लिया और मामले को लेकर चुटिया थाने को कार्रवाई का निर्देश दिया. जिसके बाद चुटिया पुलिस ने बच्ची का रेस्क्यू किया.

  • Share this:
रांची. रेलवे सुरक्षा बल (Rail Police) यानी आरपीएफ के उपमुख्य सुरक्षा आयुक्त मोहम्मद साकिब के रांची स्थित आवास पर आरपीएफ जवान के द्वारा नाबालिग आदिवासी लड़की के मानसिक और शारीरिक शोषण का मामला सामने आया है. इस मामले में सीडब्ल्यूसी के निर्देश पर मंगलवार को रांची पुलिस हरकत में आई. और सीडब्ल्यूसी की टीम के साथ मिलकर नाबालिग का रेस्क्यू किया. मामले में आगे की पड़ताल की जा रही है.

नाबालिग के साथ उत्पीड़न की बात सामने आने के बाद सीडब्ल्यूसी ने पूरे मामले पर स्वतः संज्ञान लिया और मामले को लेकर चुटिया थाने को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया. जिसके बाद चुटिया पुलिस और सीडब्ल्यूसी की टीम ने बच्ची को चुटिया थाना क्षेत्र स्थित रेलवे अधिकारी विश्राम गृह से रेस्क्यू किया.

फिलहाल सीडब्ल्यूसी बच्ची का कोविड टेस्ट करवाने के बाद उसका बयान दर्ज करेगी. जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. मामले की जानकारी देते हुए सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष रूपा वर्मा  ने बताया कि बच्ची की कॉन्सलिंग और बयान के बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई होगी.

बता दें कि इस पूरे मामले में हैरत की बात ये है कि मामला आरपीएफ के वरीय अधिकारी के संज्ञान में आने के बाद भी इस पूरे मामले की जानकारी न तो पुलिस को दी गई और न ही सीडब्ल्यूसी को इस मामले से अवगत कराया गया, जो कई सवाल खड़े करता है. आरपीएफ ने मामले में  विभागीय कार्रवाई तो करती है, लेकिन पोक्सो केस पूरे मामले को कानून के समक्ष नहीं लाया जाता. वही मामला सामने के आने के बाद सीडब्लूसी ने संज्ञान लिया और सीडब्ल्यूसीके निर्देश के बाद ही रांची पुलिस हरकत में आई. अब बच्ची के बयान पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.