Home /News /jharkhand /

रांची में वसूली का धंधा: दबंगों ने सब्‍जी की टोकरी और बोरी का फिक्‍स कर दिया रेट, सड़क पर उतरे विक्रेता

रांची में वसूली का धंधा: दबंगों ने सब्‍जी की टोकरी और बोरी का फिक्‍स कर दिया रेट, सड़क पर उतरे विक्रेता

धुर्वा थाना क्षेत्र में स्थित शालीमार बाजार में दबंग बिना रोक-टोक के वसूली करते हैं. (फाइल फोटो)

धुर्वा थाना क्षेत्र में स्थित शालीमार बाजार में दबंग बिना रोक-टोक के वसूली करते हैं. (फाइल फोटो)

Ranchi News: शालीमार बाजार में दबंगों की वसूली से तंग सब्‍जी विक्रेताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया है. आरोप है कि दंबंग सब्‍जी की प्रति टोकरी पर 20 रुपये और आलू-प्‍याज की हर बोरी पर 10 रुपये की वसूली करते हैं. सब्‍जी विक्रेताओं का कहना है कि इतनी कमाई नहीं होती है कि दबंगों की मांग को पूरी की जा सके.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड की राजधानी रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र में स्थित शालीमार बाजार में दबंगों वसूली से परेशान सब्‍जी विक्रेताओं ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. प्रोजेक्‍ट भवन की ओर जाने वाला रास्ता 2 घंटे जाम रहा. दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं. सब्‍जी विक्रेताओं ने वसूली करने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई की मांग की है. आरोप है कि दबंगों ने प्रति टोकरी और बोरी का रेट फिक्‍स कर दिया है. सब्‍जी विक्रेताओं को उसका भुगतान करना ही होता है.

    सब्‍जी विक्रेताओं के विरोध-प्रदर्शन की जानकारी धुर्वा थाने को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सब्‍जी विक्रेताओं को समझा-बुझाकर प्रदर्शन समाप्‍त करवाया. पुसिल ने आरोपी ठेकेदार और दबंगों के खिलाफ कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है. कहा गया है कि शालीमार बाजार में वसूली का खेल लंबे समय से चल रहा है. जानकारी के अनुसार, टेंडर न होने के बावजूद दबंग सब्‍जी विक्रेताओं से वसूली कर रहे हैं.

    हटिया रेलवे स्‍टेशन से 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज फरार

    बताया जाता है कि पहले हर दुकानदार से 20 रुपये वसूला जाता था, लेकिन अब प्रति टोकरी 20 रुपये की वसूली होने लगी है. सब्‍जी विक्रेता बताते हैं कि दबंग ठेकेदार आलू और प्‍याज की हर बोरी पर 10 रुपए मांगते हैं. इसके अलावा गाड़ी वाले से अलग से वसूली करते हैं. व‍िक्रेताओं का कहना है कि बाजार मंदा होने के कारण इतनी कमाई नहीं हो रही कि दबंगों को पैसे दिए जा सकें.

    सब्‍जी विक्रेताओं के प्रदर्शन की खबर सुनकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से मामले को संभाला. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सब्‍जी विक्रेताओं के आरोपों की जांच की जा रही है. आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि शालीमार बाजार HEC के अंतर्गत आता है. एचईसी के एक अधिकारी ने बताया कि काफी दिनों से बाजार का टेंडर नहीं हुआ है, लेकिन दबंग अवैध कमाई कर रहे हैं.

    Tags: Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर